शिव शक्ति संकीर्तन भवन में लगाया गया स्वैच्छिक रक्तदान शिविर

72
Advertisement

रक्तदाताओं ने रक्तदान करके लिया भगवान श्री गणेश का आशीर्वाद
रक्त की पूर्ति रक्तदान करके ही की जा सकती है: डा. नरेश वर्मा

एस• के • मित्तल     
सफीदों,     युवा मित्र मंडली के तत्वावधान में नगर की गुरूद्वारा गली स्थित शिव शक्ति संकीर्तन भवन में आयोजित गणेश महोत्सव के उपलक्ष में रविवार को विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में बतौर अतिथि पूर्व खंड शिक्षा अधिकारी डा. नरेश वर्मा ने शिरकत की। वहीं मेट्रो ब्लड सेंटर जींद की टीम ने रक्तदाताओं का रक्त संग्रहित किया। इस ब्लड डोनेशन कैंप में रक्तदाताओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया तथा श्री गणेश का आशीर्वाद प्राप्त किया। अतिथियों ने बैज लगाकर रक्तदाताओं का हौसला बढ़ाया तथा उन्हे प्रशंसा पत्र व प्रसाद देकर सम्मानित किया गया।
अपने संबोधन में पूर्व बीईओ डाॅ• नरेश वर्मा ने कहा कि रक्तदान करना महादान है और यह बड़ा सुंदर अवसर है कि जब इतने बड़े पुण्य का कार्य मंदिर प्रांगण में भगवान के चरणों में किया जा रहा हो। आज दुनिया में हर चीज का विकल्प तैयार कर लिया गया है लेकिन वैज्ञानिक रक्त का कोई विकल्प अभी तक भी तैयार नहीं कर पाए हैं। रक्त की पूर्ति केवल मानव द्वारा रक्तदान करके ही की जा सकती है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वे जीवन में बढ़-चढ़कर रक्तदान करें। रक्तदान करने से शरीर पर कोई विपरीत प्रभाव नहीं पड़ता बल्कि शरीर को अनेक रोगों से मुक्ति प्राप्त होती है। इस मौके पर आयोजक संस्था के प्रतिनिधि राजू वर्मा ने बताया कि पिछले 15 सालों से इस मंदिर प्रांगण में हर वर्ष श्री गणेश महोत्सव मनाया जाता है।
इस महोत्सव के दौरान रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया जाता है। उन्होंने बताया कि यह गणेश महोत्सव आगामी 8 सितंबर तक चलेगा। 8 तारीख की सांय को भगवान श्री गणेश प्रतिमा का विसर्जन होगा तथा सुबह 11 बजे इसी मंदिर प्रांगण में विशाल भंडारे का आयोजन किया जाएगा। इस मौके पर समाजसेवी श्याम स्वामी, राजू वर्मा व विजय मंगला भी मौजूद थे।
Advertisement