शिक्षा रूपी धन ना कोई बांट सकता है और ना कोई चुरा सकता: राजकुमार मोर

 

 

वार्षिकोत्सव में 150 प्रतिभावान बच्चों को किया गया सम्मानित

 

एस• के• मित्तल   

सफीदों, मॉडल ऐजूकेशन सोसाइटी द्वारा संचालित सरस्वती विद्या मंदिर सीनियर सैकेंडरी स्कूल का शनिवार को वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि भाजपा जिलाध्यक्ष राजकुमार मोर व विशिष्टातिथि के रूप में पूर्व पालिका प्रधान राकेश जैन ने शिरकत की।

SBI Research Report : FY22 में एक्सपोर्ट का रिकॉर्ड तो बना, लेकिन 10 साल में तय हुआ 5 साल का सफर, GDP में निर्यात का हिस्सा भी घटा

कार्यक्रम की अध्यक्षता सोसाईटी के अध्यक्ष समाजसेवी साधूराम बंधू ने की। वहीं स्कूल के सचिव सुभाष जैन ने आए हुए अतिथियों का बुके देकर अभिनंदन किया।

इस मौके पर विश्व हिंदू परिषद के जिला उपाध्यक्ष अरविंद शर्मा, अग्रवाल वैश्य समाज के अध्यक्ष प्रवीन मित्तल, मैनेजिंग कमेटी के सदस्य ओमप्रकाश सिंगला, अग्रवाल वैश्य समाज के प्रदेश प्रचार सचिव महाबीर मित्तल, डा. अशोक गर्ग, आत्माराम गोयल, प्रवीन मघान व दिनेश गर्ग विशेष रूप से मौजूद थे। समारोह का शुभारंभ मां सरस्वती की प्रतीमा के सम्मुख दीप प्रज्जवलन करके किया गया। इस अवसर पर स्कूल के करीब 150 प्रतिभावान बच्चों को प्रशंसा पत्र व ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया।

स्कूल के बच्चों ने सुंदर-सुंदर प्रस्तुतियां देकर सभी का मन मोह लिया। अपने संबोधन में मुख्यातिथि भाजपा जिलाध्यक्ष राजकुमार मोर ने कहा कि हर बच्चे को पूरी निष्ठा एवं लग्र के साथ पढाई करनी चाहिए। एक बच्चे के ऊपर उसके माता-पिता व परिवार की आस जुड़ी होती है। बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ स्कूल की खेल व सांस्कृतिक गतिविधियों में भी भाग लेना चाहिए।

 

इस प्रकार की गतिविधियों में भाग लेने से बच्चे का शारीरिक व मानसिक विकास होता है। उन्होंने कहा कि इस जिदंगी में इंसान का सबकुछ गुम व चोरी हो सकता है लेकिन शिक्षा रूपी एक ऐसा धन है जिसे कोई चोर नहीं चुरा सकता और ना ही उसका कोई बांट सकता है। कार्यक्रम के समापन पर मुख्यातिथि राजकुमार मोर को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *