व्हाट्सएप सेल्फ-मैसेज फीचर अब भारत में उपयोगकर्ताओं के लिए रोल आउट: यहां बताया गया है कि यह कैसे काम करता है

20
व्हाट्सएप सेल्फ-मैसेज फीचर अब भारत में उपयोगकर्ताओं के लिए रोल आउट: यहां बताया गया है कि यह कैसे काम करता है
Advertisement

 

व्हाट्सएप ने पुष्टि की है कि भारत में सभी यूजर्स के लिए सेल्फ-मैसेज फीचर आ रहा है। यह सुविधा एक अपडेट के माध्यम से उपलब्ध कराई जाएगी जो Android और iOS दोनों उपकरणों के साथ संगत है। व्हाट्सएप इस सुविधा को “मैसेज योरसेल्फ” कह रहा है और मूल रूप से, यह व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को खुद को मैसेज करने की अनुमति देगा, जो नोट्स रखते समय काम आता है। अपडेट पहले दिन से सभी के लिए उपलब्ध नहीं है, और व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को यह देखने के लिए आने वाले हफ्तों तक प्रतीक्षा करने का सुझाव देता है कि यह सुविधा उनके लिए काम करती है या नहीं।

परिवहन विभाग: 8 महीने बीते, बरवाला के नया बस स्टैंड का प्रपाेजल नहीं चढ़ सका सिरे, पीडब्ल्यूडी के एस्टीमेट से पीएसटी असहमत

व्हाट्सएप मैसेज योरसेल्फ फीचर: यह कैसे काम करता है

एक बार आपके व्हाट्सएप वर्जन को अपडेट मिल जाने के बाद, आपको मैसेज योरसेल्फ का विकल्प दिखाई देगा, इस सुविधा का उपयोग करने के लिए इन चरणों का पालन करें:

– व्हाट्सएप खोलें

– अपने फोन की स्क्रीन के नीचे-दाईं ओर से न्यू चैट (संदेश आइकन) पर क्लिक करें

– आप किसी व्यक्ति को उनके क्यूआर कोड का उपयोग करके संदेश भेजने या संदेश भेजने के लिए संपर्क सूची देखेंगे

– अपडेट के बाद आपका वॉट्सऐप अकाउंट मैसेज करने के लिए आपका मोबाइल नंबर भी दिखाएगा

व्हाट्सएप ने डेटा ब्रीच की चिंताओं को खारिज किया, कहा कि किसी भी लीक का कोई सबूत नहीं है

– नंबर पर क्लिक करें और एक संदेश का मसौदा तैयार करें जिसे पोस्ट या रिमाइंडर के रूप में सहेजा जा सकता है

यह समझ में आता है कि लोग सोच रहे हैं कि व्हाट्सएप क्यों चाहता है कि उपयोगकर्ता स्वयं को संदेश दें, लेकिन इस सुविधा का पूरा बिंदु लोगों को वेबसाइटों को बुकमार्क करने और मैसेजिंग ऐप पर ही नोट्स लेने की अनुमति देता है। आप में से अधिकांश लोग अभी इस तरह के नोट्स के लिए दोस्तों को संदेश भेजने पर भरोसा करते हैं, उनसे अपने चैट बॉक्स में साझा की गई सामग्री को अनदेखा करने के लिए कहते हैं।

इस तरह, आपको नोट्स लेने के लिए किसी अन्य ऐप का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है। शब्द संदेश अपने आप में धोखा देने वाला हो सकता है, क्योंकि यह मूल रूप से आपको सामग्री को सहेजने देता है जैसे आप ड्राफ्ट संदेशों के साथ कैसे करते हैं।

इससे पहले सोमवार को व्हाट्सएप ने अपनी ओर से डेटा उल्लंघन के आरोपों से इनकार किया था। इसमें कहा गया है कि फोन नंबर एक स्क्रैप का हिस्सा है और रिपोर्ट में साझा किए गए स्क्रीनशॉट प्लेटफॉर्म के लीक होने का सुझाव देने के लिए पर्याप्त सबूत नहीं हैं।

व्हाट्सएप ने डेटा ब्रीच की चिंताओं को खारिज किया, कहा कि किसी भी लीक का कोई सबूत नहीं है

.

.

Advertisement