व्हाट्सएप कथित तौर पर क्लाउड बैकअप की आवश्यकता के बिना एंड्रॉइड के लिए चैट ट्रांसफर फीचर विकसित कर रहा है

20
WhatsApp संदेशों को संपादित करने की क्षमता लाने पर काम कर रहा है, रिपोर्ट संकेत
Advertisement

 

फीचर को व्हाट्सएप बीटा वर्जन 2.23.1.26 में देखा गया था।

WABetaInfo के मुताबिक, व्हाट्सएप जल्द ही उपयोगकर्ताओं को क्लाउड स्टोरेज या बाहरी ऐप्स की आवश्यकता के बिना अपने चैट को पुराने एंड्रॉइड फोन से नए में स्थानांतरित करने की अनुमति दे सकता है।

कहा जाता है कि व्हाट्सएप एक नया फीचर विकसित कर रहा है जो एंड्रॉइड फोन के बीच चैट ट्रांसफर करने की प्रक्रिया को आसान बना देगा। जैसा कि फीचर ट्रैकर WABetaInfo द्वारा रिपोर्ट किया गया है, फीचर को व्हाट्सएप बीटा संस्करण 2.23.1.26 में देखा गया था और व्हाट्सएप सेटिंग टैब में एक नया विकल्प प्रदान करेगा जो उपयोगकर्ताओं को अपने पुराने एंड्रॉइड फोन से चैट को बिना किसी आवश्यकता के नए में स्थानांतरित करने की अनुमति देता है। क्लाउड स्टोरेज या थर्ड पार्टी ऐप्स।

रोडवेज बस ने बाईक को मारी टक्कर, तीन घायल

फीचर में नए फोन पर व्हाट्सएप सेट करने के बाद पुराने फोन पर एक क्यूआर कोड स्कैन करना शामिल होगा, जिससे चैट ट्रांसफर प्रक्रिया और अधिक सुव्यवस्थित हो जाएगी।

इस सुविधा के ऐप के भविष्य के अपडेट में शामिल होने की उम्मीद है, हालांकि यह वर्तमान में स्पष्ट नहीं है कि अपडेट कब जनता के लिए जारी किया जाएगा।

अन्य खबरों में, व्हाट्सएप ने हाल ही में दुनिया भर के उपयोगकर्ताओं के लिए प्रॉक्सी समर्थन पेश किया है, जिसमें ईरान जैसे देशों में मुफ्त और निजी संचार प्रतिबंधित है। यह अपडेट लाखों लोगों को उनके मैसेजिंग ऐप पर सरकारी सेंसरशिप और प्रतिबंधों से बचने की अनुमति देता है।

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा ने रचा इतिहास: विधायक सुभाष गांगोली

व्हाट्सएप के अनुसार, प्रॉक्सी का उपयोग करने का चयन करने से आप स्वयंसेवकों और संगठनों द्वारा स्थापित सर्वरों के माध्यम से उनके मैसेजिंग प्लेटफॉर्म से जुड़ सकते हैं जो मुफ्त संचार को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

.

.

Advertisement