वाल्मिकी आश्रम पिपलथा में धुमधाम से मनाई बाबा साहब डॉ भीम राव अम्बेडकर व ज्योतिबा फुले जयंती

126
Advertisement

स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा के वाइस चेयरमैन सुभाष चंद्र का सिरोपा पहनाकर किया स्वागत

एस• के• मित्तल।
जींद,    जींद जिला के गांव पिपलथा के वाल्मिकी आश्रम में बाबा साहब डॉ भीम राव अम्बेडकर जी व ज्योतिबा फुले जी की जयंती पर स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा के कार्यकारी वाइस चेयरमैन सुभाष चंद्र पहुंचे। इस अवसर पर उपस्थित सभी गणमान्य लोगों ने सिरोपा पहनाकर एवं फूलमालाओं से स्वागत किया। सुभाष चंद्र जी ने बाबा साहब डॉ भीम राव अंबेडकर व महात्मा ज्योतिबा फुले के श्री चरणों में पुष्प अर्पित करते हुए दोनों महापुरुषों की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए कहा कि डॉ भीम राव अंबेडकर ने भारत को संविधान दिया और सर्व समाज को शिक्षित बनने का सन्देश दिया।

उन्होने कहा कि शिक्षा वह शेरनी का दूध है जो जितना पिएगा वह उतना ही विश्वास के साथ दहाड़ेगा। वाइस चेयरमैन ने कहा कि आने वाली 14 अप्रैल को भारत रत्न डा. अंबेडकर जी की जयंती को ब्लॉक, वार्ड और जिला स्तरीय समारोह के स्तर पर मनाना है। महापुरुष किसी जाति विशेष के नही हुआ करते बल्कि पूरी मानव जाति के होते हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार की नीति उस पर चलने की है। इस समारोह में हरियाणा सरकार द्वारा समाज हितेषी जन कल्याण नीतियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी जैसे अंत्योदय रोजगार मेले योजना , विवाह शगुन योजना, रोजगार में पारदर्शिता, अपने संत महापुरुषों की जयंतियां सरकारी स्तर पर मनाना जिससे आपसी प्रेम व भाईचारा मजबूत हो सके।

 

यह भी देखें:-

गौ माता ने बदल दी तकदीर… श्री गोरक्षनंद गौशाला के 26वें स्थापना दिवस पर लोक संपर्क विभाग की शानदार प्रस्तुति…

गौ माता ने बदल दी तकदीर… श्री गोरक्षनंद गौशाला के 26वें स्थापना दिवस पर लोक संपर्क विभाग की शानदार प्रस्तुति…

 

ये सभी योजनाएं सुनकर मौजूदा लोगों में काफी प्रसन्नता का माहौल बना और भाजपा सरकार मनोहर सरकार जिंदाबाद के नारे लगाए और सरकार का धन्यवाद किया। इसी कड़ी में चैयरमैन साहब ने क्षेत्रवासियों को हरियाणा सरकार द्वारा चलाए गए अभियान स्वच्छ भारत मिशन से जुड़ने का भी आह्वान किया। इस मौके पर समाज सेवी मनोहर लाल ने चेयरमैन का स्वागत करते हुए कहा कि भाजपा सरकार में सभी को सम्मान मिलता है। मनोहर सरकार जिंदाबाद के नारे लगाते हुए सरकार का धन्यवाद किया कि उन्होंने वाल्मिकी समाज के लिए अनेकों जन कल्याण योजनाएं बनाई है। भगवान वाल्मिकी जी के नाम से संस्कृत यूनिवर्टी बनाकर समाज का सम्मान बढ़ाया। इस मौके पर मुख्य रूप से वरिष्ठ समाज सेवी, मनोहर लाल, मुकेश सिंगला , साहब सिंह, सरपंच पिपलथा सरदार सुखविंद्र सिंह, सतबीर सिंह, सरदार मेजर सिंह, सरदार चरणजीत सिंह, चंद्रमोहन, ऋषिपाल, बिट्टू, सुखविंद्र शर्मा, गोबिंद सिंह, राजबीर सिंह, रामनिवास, सुनील, दालेर सिंह, इश्मा, रोहित आदि मौजूद रहे।

 

 

YouTube पर यह भी देखें:-

Advertisement