रोहतक में पशुओं से भरे 2 कैंटर पकड़े: एक में क्रूरता से 30 तो दूसरे में भरे थे 10 पशु, 5 आरोपी काबू

22
Quiz banner
Advertisement

हरियाणा के रोहतक में रात को क्रूरता के साथ पशुओं से भरे 2 कैंटरों को पुलिस ने पकड़ा। जिनमें कुल 40 पशु (एक में 30 तो दूसरे में 10 पशु) भरे हुए थे। अलग-अलग थाना की पुलिस ने दोनों कैंटरों में सवार 5 आरोपियों को क्रूरता अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया। वहीं पशुओं को भी मुक्त करवाया गया।

MBBS छात्रों की हड़ताल का आज 44 वां दिन: अब जिला सचिवालय के बाहर प्रदर्शन करने का लिया फैसाल, बॉन्ड पॉलिसी का कर रहे विरोध

सूचना पर की थी नाकाबंदी
पुलिस थाना बहु अकबरपुर की टीम हिसार-रोहतक रोड पर गश्त के दौरान खाटू श्याम मंदिर चौक पर तैनात थी। पुलिस कंट्रोल रूम से सूचना मिली कि महम की तरफ से पशुओं से भरा कैंटर आ रहा है। जिस पर टीम ने मंगलवार रात करीब 10 बजे मदीना टोल के आगे रोहतक साइड में नाकाबंदी की।

कैंटर में मिले 30 पशु
नाकाबंदी के दौरान महम की तरफ से आई कैंटर को रुकवाया। जिसे चेक किया तो उसमें 5 भैंस व 25 कटिया ठूंस-ठूंसकर भरी हुई थी। कई पशुओं के पैरों को भी रस्सी से बांधा हुआ था। कैंटर में मौजूद सभी 30 पशुओं को मुक्त करवाया गया। जिन्हें क्रूरता के साथ कैंटर में भरा हुआ था।

तीनों के खिलाफ मामला दर्ज
पुलिस ने कैंटर में मौजूद आरोपियों से पूछताछ की तो चालक की पहचान हिसार के बरवाला निवासी बंटी के रूप में हुई। वहीं साथ बैठे व्यक्ति की पहचान हिसार के बरवाला निवासी अशोक व खुद को पशुओं का मालिक बताने वाले युवक की पहचान हिसार के बरवाला निवासी राकेश के रूप में हुई। पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी।

गांव दुसानी में वारदात: चोरों से बचाने के लिए गेहूं की टंकी में छिपाए थे लाखों के गहने, शातिर चोर वहां से भी ले गए

पुलिस नाका देखकर रोका कैंटर
पुलिस थाना IMT की टीम पुलिस चौकी खरावड़ के सामने मौजूद थी। वाहनों की चेकिंग के दौरान रोहतक की तरफ से एक कैंटर संदिग्ध हालात में आता हुआ दिखाई दिया। कैंटर चालक ने नाकाबंदी देखकर नाके से कुछ पहले ही कैंटर को रोक का प्रयास किया। पुलिस टीम ने कैंटर को रोका और तलाशी ली।

कैंटर में भरे थे 10 पशु
तलाशी के दौरान कैंटर में 6 भैंस, 3 कटड़े व 1 कटिया मिली। सभी 10 पशुओं को कैंटर में ठुंस-ठुंसकर क्रूरता के साथ भरा हुआ था। जिसे पुलिस ने मुक्त करवाया। वहीं कैंटर चालक को पकड़ा। जिनकी पूछताछ में चालक की पहचान हिसार के बरवाला के खरकड़ा निवासी सिकंदर के रूप में हुई। वहीं दूसरे की खरकड़ा निवासी पवन के रूप में पहचान हुई। पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी।

 

खबरें और भी हैं…

.
दुनिया भर की सरकारें और इंटरनेट फ़ोरम बिग टेक के लिए नियम बनाने में पिछड़े: MoS IT

.

Advertisement