रोहतक में कोरियर के नाम पर ठगी: पहले ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के 5 रुपए किए चार्ज, फिर 46500 रुपए की धोखाधड़ी

27
Quiz banner
Advertisement

 

 

  • हरियाणा के रोहतक के गांव कन्हैली निवासी व्यक्ति से कोरियर के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है। पीड़ित ने कोरियर करवाने के लिए गुगल से नंबर सर्च किया था। पहले एक एप डाउनलोड करवाई और फिर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के नाम पर पांच रुपए चार्ज किए। इसके बाद पांच ट्रांजेक्शन में कुल 46500 रुपए की धोखाधड़ी कर ली।

रोहतक में कोरियर के नाम पर ठगी: पहले ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के 5 रुपए किए चार्ज, फिर 46500 रुपए की धोखाधड़ी

गांव कन्हैली निवासी गौरव ने पुलिस को शिकायत में बताया कि उसे सामान कोरियर करवाना था। इसलिए गुगल में से फोन नंबर सर्च किया। वहां पर मिले फोन नंबर पर कॉल किया तो वह नहीं मिला। लेकिन उसके तुरंत बाद फोन पर कॉल आई। जब कोरियर करवाने के लिए कहा तो फोन पर सामने वाले ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए कहा।

एप करवाई डाउनलोड
उसने बताया कि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए गुगल पे या फोन पे से 5 रुपए भुगतान करने के लिए कहा। जिसके बाद उसके वाट्सअप नंबर पर डिलीवरी टूडे पार्सल एप भेजी। उसके कहे अनुसार गौरव ने उस एप को डाउनलोड किया और उसमें पांच विकल्प थे। जिसमें फोन नंबर, बैंक का नाम, राशि व गुगल पे का पिन डालने पर अकाउंट से 5 रुपए कट गए।

कटे हुए पांच रुपए भेजे वापस
गौरव ने कहा कि जब तक उसे ये पता चला कि यह फेक है तब तक अकाउंट से पांच रुपए कट चुके थे। जिस पर कॉल काट दी। जिसके बाद सामने से बार-बार कॉल आती रही। जब बात की और पांच रुपए वापस मांगे तो सामने से पांच रुपए वापस अकाउंट में भेज दिए।

नवनिर्वाचित सरपंच का कम्प्यूटर सैंटर पर किया गया अभिनंदन

दूसरे अकाउंट में पैसे किए ट्रांसफर
उन्होंने बताया कि जब इस ठगी का पता लगा तो उसने अपने उस बैंक अकाउंट से दूसरे अकाउंट में ट्रांसफर कर रहा था। लेकिन पैसे ट्रांसफर नहीं हुए। जब बैंक में 100 रुपए डलवाए तो वे आ गए, लेकिन निकले नहीं। अगले दिन भी रुपए आने का इंतजार करता रहा।

46500 की ठगी
गौरव ने बताया कि उसके अकांउट से पैसे कटने लगे। कुल पांच ट्रांजेक्शन में कुल 46 हजार 500 रुपए कटे। जिनमें से चार ट्रांजेक्शन में 10-10 हजार रुपए व पांचवीं ट्रांजेक्शन में 6 हजार 500 रुपए कट गए। जिसकी शिकायत पुलिस को दे दी। पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

 

खबरें और भी हैं…

.
स्वच्छता को लेकर कार्यक्रम का आयोजन: नप बच्चों में जगा रहा स्वच्छता की अलख सफाई को लेकर करवाई प्रतियोगिता

.

Advertisement