रोहतक के नेकीराम कॉलेज में 3 नए कोर्स: MA इकोनॉमिक्स, PGDCA व जियोलॉजी में BSC, तीनों में 60-60 सीटें होंगी

25
Quiz banner
Advertisement

 

हरियाणा के रोहतक शहर में स्थित पंडित नेकीराम शर्मा राजकीय महाविद्यालय में तीन नए कोर्स शुरू किए गए हैं, जिनमें MA इकोनॉमिक्स, PGDCA व भू-गर्भ विज्ञान (जियोलॉजी) में BSC शामिल हैं। यह तीनों कोर्स इसी वर्ष से शुरू किए गए हैं, ताकि विद्यार्थियों को पढ़ाई के लिए और अधिक बेहतर विकल्प मिल पाएं।

कांग्रेस उम्मीदवार अजय माकन की याचिका पर नोटिस: भारतीय चुनाव आयोग और राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा को 19 सितंबर तक देना है जवाब

PGDCA की 60 सीटें होंगी, जिस पर ऑफलाइन माध्यम से एडमिशन दिया जाएगा। कॉलेज 20 अगस्त के बाद से ऑफलाइन दाखिला प्रक्रिया शुरू करेगा। जिसमें पहले आओ पहले पाओ के आधार पर दाखिला मिलेगा। विद्यार्थियों को कॉलेज में ही आकर फार्म भरने होंगे और फीस जमा करवाकर दाखिल लेना होगा।

महाविद्यालय के प्रिंसिपल दिनेश ने बताया कि कॉलेज में भू-गर्भ विज्ञान (जियोलॉजी) का BSC कोर्स भी इसी वर्ष शुरू किया गया है। इसमें भी कुल 60 सीटें होंगी। जियोलॉजी का कोर्स प्रदेश में कुछ चुनिंदा कॉलेज में ही कराया जाता है, जबकि रोहतक जिले में यह पहला कॉलेज है, जहां जियोलॉजी कोर्स कराया जाएगा।

MDU रोहतक ने बढ़ाई आवेदन की तारीख: PG कोर्स में दाखिले के लिए 19 तक करें ऑनलाइन अप्लाई, 3 दिन अतिरिक्त मिले

MA इकोनॉमिक्स की 60 सीटें

MA इकोनॉमिक्स की भी 60 सीटें हैं, जिन पर MDU पोर्टल के माध्यम से दाखिला देगी। इसलिए MA इकोनॉमिक्स में दाखिला लेने वाले विद्यार्थियों को MDU के पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन करने वाले विद्यार्थियों को प्रवेश परीक्षा के आधार पर दाखिला मिलेगा।

 

खबरें और भी हैं…

.
करनाल में ठेकेदार से लूटे 8 लाख: पैसे लेकर जाना था पटना, रेलवे स्टेशन पर बाइक सवार 2 बदमाश बैग छीनकर फरार

.

Advertisement