रिश्वत लेते पकड़े गए JE व पटवारी मामला: आरोपी के घर से रिश्वत के 19.93 लाख रुपए बरामद, कंप्लीशन सर्टिफिकेट की एवज लिए थे पैसे

37
Quiz banner
Advertisement

 

हरियाणा के जिले करनाल में तमाम दावों के बावजूद रिश्वतखोरी के मामले थमने के नाम नहीं ले रहे। पिछले दो दिन में करनाल विजिलेंस टीम ने तीन आरोपियों को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। बुधवार शाम को विजिलेंस टीम में हुडा के विभाग के जेई को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए तो निगदू तहसील के पटवारी को 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया था।

रिश्वत लेते पकड़े गए JE व पटवारी मामला: आरोपी के घर से रिश्वत के 19.93 लाख रुपए बरामद, कंप्लीशन सर्टिफिकेट की एवज लिए थे पैसे

हरियाणा स्टेट विजिलेंस करनाल के इंस्पेक्टर सचिन ने जानकारी देते हुए बताया कि सेक्टर 13 निवासी जूनियर इंजीनियर प्रदुमन शर्मा करनाल के हुडा विभाग में तैनात है। बुधवार को आरोपी प्रदुमन शर्मा ने विभाग की तरफ से जारी होने वाले कंप्लीशन सर्टिफिकेट की एवज एक व्यक्ति से 50 हजार रुपए की मांगे थे।

लेकिन व्यक्ति आरोपी जेई को पैसे नहीं देना चाहता था। शाम को शिकायतकर्ता ने टीम को शिकायत दी। शिकायत के बाद टीम द्वारा पैसों पर पाउडर लगा कर शिकायतकर्ता को दिए गए। देर शाम को आरोपी जेई ने शिकायतकर्ता को अपने घर पर बुलाया और रिश्वत के पैसे लिए। जैसे ही आरोपी ने शिकायतकर्ता से पैसे लिए तो जेई को टीम ने पैसे लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

देर रात को घर से रिश्वत के किए 19.93 लाख बरामद

इंस्पेक्टर सचिन कुमार ने बताया कि जब आरोपी को 50 हजार रुपए लेते हुए गिरफ्तार किया गया तो आरोपी से गहनता से पूछताछ की गई। उसके बाद टीम द्वारा आरोपी के घर से 50 हजार के अलावा 19 लाख 93 हजार 100 रुपए बरामद किए। आरोपी ने खुद कबूला कि यह सभी पैसे उसने सरकारी काम करवाने की एवज में लोगों से लिए हुए है।

जल बचाओ पर्यावरण बचाओ’ अभियान पर कलीराम डीएवी स्कूल में दिखाया नुक्कड़ नाटक

नोटो पर लगी हुई थी पर्ची

जानकारी के अनुसार जब विजिलेंस की टीम ने आरोपी के घर से पैसे बरामद किए तो नोटो गड्डी पर पर्ची लगी हुई थी कुछ नोटों की गड्‌डी मकान के नक्शे के अंदर थी। इन नोटों की गड्‌डी पर आखिर पर्ची क्यों लगी हुई थी नक्शे के अंदर पैसों की गड्डियां क्यों थी, इसकी विजिलेंस टीम जांच कर रही है।

जई खोल सकता है और भी कई राज

​​​​​​​विभाग के जेई के पास रिश्वत के इतने पैसे बारामद होने के बाद अब विजिलेंस टीम ने जांच का दायरा बढ़ा दिया है। इस खेल में और कौन कौन शामिल है। इसकी परते भी जल्द विजिलेंस खोलने का काम करेगी।

आज दोपहर को करेंगे दोनों आरोपियों को अदालत में पेश

​​​​​​​इंस्पेक्टर सचिन कुमार ने बताया कि आज दोपहर बाद दोनों आरोपियों को अदालत में पेश किया जाएगा। दोनों आरोपियों को रिमांड पर लेने के लिए अदालत को अर्जी दी जाएगी। हुडा विभाग के जेई द्वारा किन किन लोगों से पैसे लिए गए है और इस खेल में उसके साथ और कौन कौन शामिल है इसको लेकर पूछताछ की जाएगी।

 

खबरें और भी हैं…

.

कृषि यंत्रों पर सब्सिडी लेने का अंतिम अवसर: आज ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख; 50-80% तक मिलेगी; कई दस्तावेज चाहिएं
.

Advertisement