राजकीय महिला महाविद्यालय में मनाया गया पोषण माह

45
Advertisement

 

 

एस• के• मित्तल 

जींद, राजकीय महिला महाविद्यालय जींद में एनएसएस के तत्वाधान में पोषण माह को मनाने के लिए निबंध लेखन प्रतियोगिता तथा जागरुता रैली का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में प्राचार्या श्रीमती पुष्प लता ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। निबंध लेखन का विषय महिलाओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना रहा जिसमें स्वयं सेविकाओं ने बढ-चढ कर भाग लिया।

पानीपत में 17.39 लाख की लूट का पर्दाफाश: कलेक्शन सुपरवाइजर ने ही जीजा संग मिलकर बनाई प्लानिंग; सैलरी न बढ़ने पर था आहत

इसी कड़ी में स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के लिए कॉलेज प्रांगण से जागरूकता रैली निकाली गई ताकि लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया जा सके। रैली की अगुवाई प्राचार्या पुष्प लता ने की। उन्होंने छात्राओं का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों से ना केवल स्वयं सेविकाओं को बल्कि समाज को भी लाभ होता है। उन्होंने कहा कि सुख का मुख्य सिद्धांत स्वास्थ्य है और हमारा स्वास्थ्य पोषण पर निर्भर करता है।

यमुनानगर में पालिका कर्मियों का प्रदर्शन: सिवरेज सफाई कर्मियों की मौतों पर जताया रोष; सीएम को भेजा ज्ञापन

स्वयं सेविकाएं समाज को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करके समाज में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती हैं। प्राचार्या ने छात्राओं को अपने आशीर्वचन देते हुए कहा कि स्वयं के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखकर वो परिवार का ध्यान रख सकती हैं। इस अवसर पर एनएसएस प्रभारी डॉ प्रतिभा और डॉ सुमन ने भी छात्राओं को प्रेरित किया। इस अवसर पर उर्मिला शर्मा, हिमांशु, सतीश भी उपस्थित रहे।

Advertisement