रवींद्र जडेजा, ऋषभ पंत और रविचंद्रन अश्विन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की डब्ल्यूटीसी इलेवन टीम बनाते हैं

39
WTC final
Advertisement

 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 2021/23 चक्र के लिए अपने WTC XI में रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन और ऋषभ पंत नाम के तीन भारतीयों को चुना है।

रवींद्र जडेजा, ऋषभ पंत और रविचंद्रन अश्विन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की डब्ल्यूटीसी इलेवन टीम बनाते हैं

पंत पिछले साल अपनी दुर्घटना से पहले भारत के लिए रेड-बॉल क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज थे। उन्होंने 43.41 की औसत से 868 रन बनाए। 80.81 के उनके स्ट्राइक रेट ने अनगिनत मौकों पर विपक्ष को इस चरण के दौरान बैकफुट पर धकेल दिया है।

दूसरी ओर स्पिन जुड़वाँ अश्विन और जडेजा बल्ले और गेंद दोनों के साथ भारतीय दल में महत्वपूर्ण घटक रहे हैं। इस साल की शुरुआत में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में, दोनों ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को 2-1 से सीरीज़ जीतने में मदद की। जडेजा को सीरीज में मैन ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया।

हालाँकि, दोनों के अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद, यह सवाल अभी भी बना हुआ है कि 7 जून से ओवल में शुरू होने वाले WTC फाइनल के लिए किसे आगे बढ़ाया जाएगा। 2021 में पिछले फाइनल में, भारत ने पहले दिन धुलने के बाद दोनों स्पिनरों के साथ जाना चुना। दोनों गेंदबाजों ने अंततः पहली पारी में संयुक्त रूप से 22 ओवर फेंके।

महेंद्रगढ़ में एक रात में 3 जगह चोरी: बदमाशों ने भगवान का घर भी नहीं छोड़ा, 2 दान पात्र चुराकर ले गए, CCTV में कैद वारदात

बाद में इंग्लैंड के खिलाफ गर्मियों में, भारत ने अकेले स्पिनर के रूप में अश्विन की जगह जडेजा को चुना और शार्दुल ठाकुर के रूप में एक अतिरिक्त सीम गेंदबाज के साथ गया। हालाँकि, ऑस्ट्रेलियाई शीर्ष क्रम में बाएं हाथ के बल्लेबाजों की संख्या के साथ, रोहित शर्मा इस बार अश्विन के साथ जाने का लुत्फ उठा सकते हैं।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की डब्ल्यूटीसी टीम ऑफ द टूर्नामेंट: ख्वाजा, करुणारत्ने, बाबर, रूट, हेड, जडेजा, पंत, अश्विन, कमिंस (सी), एंडरसन, रबाडा।

.

Follow us on Google News:-

.

Advertisement