यूएएन पोर्टल पर पंजीकरण से उधमीयों को मिलेगा सरकार की योजनाओं का लाभ – डीसी

102
Advertisement
एस• के• मित्तल
जींद,    उपायुक्त नरेश नरवाल ने बताया कि जिला के जो भी उधमी व्यवसायिक प्रतिष्ठान औद्योगिक संस्थान पहले से उद्योग आधार मेमोरेंडम पोर्टल पर पंजीकृत हैं वह अपने प्रतिष्ठान को उधम पोर्टल (udyogaadhar.gov.in) यूडीवाईएएमआर आईजीआईएसटीआरए टीआईओएन, एवं हरियाणा उधम मेमोरेंडम पोर्टल एचएआर यूडीएचवाईएएम, ईडी आईएसएचए, जीओवी ,इन पर पंजीकृत करवाना सुनिश्चित करें ताकि वे राज्य व केंद्र सरकार द्वारा प्रदान की जा रही सुविधाओं के लिए पात्र बन सके । उन्होंने बताया कि हरियाणा सरकार द्वारा लांच किया गया हरियाणा उधम मेमोरेंडम पोर्टल हरियाणा में पंजीकृत सभी उद्योगों यानी सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम और बड़े उद्योगों को एक साथ लाने की एक अनूठी पहल है । सभी उधम स्तर के उपयोगकर्ता ऑनलाइन पंजीकरण ध्आवेदन पत्र भरकर और आधिकारिक वेबसाइट पर यूआईडी के लिए लॉगइन करके आवेदन कर सकते हैं।
यह भी देखें:-
धर्मगढ़ बोहली रोड पर चला पीला पंजा… सर्विस स्टेशन पर की कार्रवाई… देखिए लाइव…
उपायुक्त ने बताया कि एच यू एम पोर्टल सभी उद्यमों की विशिष्ट पहचान सेवाएं प्रदान करता है चाहे वह दुकाने और बड़े उद्योग हो ताकि एकीकृत तरीके से अनुमति और सेवाएं प्रदान की जा सके ।इसके अलावा हरियाणा उधम ज्ञापन पोर्टल द्वारा लगे श्रमिकों के पंजीकरण को भी सक्षम करेगा। यह राज्य में औद्योगिक इकाइयों में लगे सभी कर्मचारियों का डेटाबेस तैयार करेगा नया डेटाबेस हाल ही की महामारी के अनुभव को देखते हुए प्रवासी श्रमिकों का विवरण भी प्राप्त करेगा एच यू एम यूनिक आईडी हरियाणा के संबंध में सेवाओं और डाटा को एकत्रित करने के लिए पहल करेगी और बेहतर योजनाएं और समर्थन को सक्षम बनाएगी ।
जिला एमएसएमई केंद्र के उपनिदेशक गुर प्रताप सिंह ने बताया कि सभी प्रकार की दुकानें व्यवसायिक प्रतिष्ठान व सेवा तथा विनिर्माण क्षेत्र से जुड़े हुए औद्योगिक प्रतिष्ठान एवं इकाइयां चाहे वह पहले से ही किसी भी राज्य सरकार अथवा केंद्र सरकार से  अधिनियम के तहत पंजीकृत हैं वह शीघ्र अति शीघ्र अपना रजिस्ट्रेशन करवाएं ।
Advertisement