मंत्री देवेंद्र बबली की टोहाना थानों में रेड: सिटी-सदर SHO की ली क्लास; बोले- हर अपराध का हिसाब देना होगा, रिकॉर्ड तैयार रखें

16
Advertisement

हरियाणा के फतेहाबाद जिले के टोहाना में बीती रात पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली ने थाना सिटी और थाना सदर में छापा मारा। हाजिरी रजिस्टर देखा, रिकॉर्ड खंगाला और इसके बाद फोन पर दोनों पुलिस थानों के SHO की क्लास ली। उन्होंने कहा कि गुंडे बेखौफ हैं, सरेआम नशा बिक रहा है, लोग भयभीत हैं। इस स्थिति को सुधारो। अगले सप्ताह वे एसपी, डीएसपी, सभी थाना व चौकी प्रभारियों की मीटिंग लेंगे। अपना रिकाॅर्ड तैयार रखें, हर क्राइम-शिकायत पर हिसाब देना है।

खौफनाक तरीके से हुई हरप्रीत की हत्या: यमुनानगर में 2 भाइयों समेत 3 गिरफ्तार; नशे की डबल डोज देकर पीट-पीटकर मारा, पैसों का विवाद

मंत्री का सवाल- क्या लोगों को पुलिस पर विश्वास नहीं

पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली शनिवार रात को टोहाना के शहर और सदर थाने में पहुंच गए। उन्होंने सारा रिकॉर्ड खंगाला, थानों में तैनात कर्मचारियों और मौके की हाजिरी बारे SHO से फोन पर जानकारी ली। मंत्री दोनों ही थानों की कार्यप्रणाली पर बेहद असंतुष्ट नजर आए। उन्होंने कहा कि लोग बहुत परेशान हैं, शिकायतें मेरे पास आ रही हैं, आप तक लोग नहीं जा रहे, क्या लोगों का पुलिस प्रशासन और अधिकारियों पर विश्वास नहीं है?

टोहाना में पुलिस थाने में पहुंचे मंत्री देवेंद्र बबली।

टोहाना में पुलिस थाने में पहुंचे मंत्री देवेंद्र बबली।

मेरे पास 8 शिकायतें आई हैं

आपके पास शिकायत नहीं आती तो यह कमजोरी किसकी है। या तो लोगों का पुलिस पर विश्वास नहीं है या पुलिस अपराधियों से मिली हुई है। बबली बोले कि 8 शिकायतें मेरे पास आई हैं, एसएचओ या डीएसपी के पास क्यों नहीं गई। लोगों में विश्वास नहीं है तो हमें जगाना होगा। नशाखोरी, चेन स्नेचिंग, गुंडागर्दी रोकने का मामला, घरेलू हिंसा पर तुरंत एक्शन लें। सरेआम होटलों में वेश्यावृत्ति होती है। भुक्की, स्मैक, चिट्टा बिक रहा है। महिलाएं उनको फोन करके कहती हैं, भाई साहब बचा लो, घर खराब हो रहे हैं।

मतलौडा थाने के बाहर मिला युवक का शव: अंतिम संस्कार से पहले रिश्तेदारों ने भाई-भाभी पर जताई हत्या की आशंका

…ये तो क्राइम को बढ़ावा देने वाला है

शहर थाना पहुंचे बबली ने फोन पर SHO को नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि सरेआम शहर में स्मैक बिकती है। मेन सरगना तक पुलिस जा नहीं रही। पर्चा दर्ज कर खानापूर्ति कर छोड़ दिया जाता है। सरेआम गुंडागर्दी बढ़ रही है। एक मामले में सीसीटीवी फुटेज आने के बाद तीन आरोपी पकड़े, चौथा अभी बाहर क्यों है, यह क्राइम को बढ़ावा देने वाली बातें हैं।

थाने में रिकॉर्ड चैक करते मंत्री देवेंद्र बबली।

थाने में रिकॉर्ड चैक करते मंत्री देवेंद्र बबली।

कानून व्यवस्था उनकी जिम्मेदारी

बबली ने कहा कि जहां गुंडागर्दी और नशा बिकने की बात आएगी तो इसे रोकना तथा मां, बेटियां, व्यापारी, आम आदमी की सुरक्षा की बात आएगी तो यह जिम्मेदारी हमारी और सरकार की है। ज्यादा अरेस्टिंग करो। उन्होंने एसएचओ से कहा कि मैं आपकी रिपोर्ट पर उंगली नहीं उठा रहा, पुलिस कार्यप्रणाली पर उंगली उठा रहा हूं। मेरे हलके और डिस्ट्रिक्ट में कानून व्यवस्था बनवाना मेरी जिम्मेदारी है।

 

खबरें और भी हैं…

.
करनाल में गर्भवती के पेट पर मारी लातें: मिसकैरेज हुआ; देवरानी और पड़ोसन पर आरोप, पति बोला- पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई

.

Advertisement