भ्रूण लिंग जांच और गर्भपात पर रोष: गर्भस्थ शिशु संरक्षण समिति ने सिरसा में की बैठक, जयपुर सम्मेलन का न्योता

19
Quiz banner
Advertisement

 

गर्भस्थ शिशु संरक्षण समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष राम किशोर तिवाड़ी रविवार को हरियाणा के सिरसा पहुंचे। उन्होंने मौजूदा समय में भ्रूण लिंग जांच और गर्भपात के बढ़ते मामलों पर चिंता जताई। चोपडा वाली गली में स्थित सनातन मंदिर में गणमान्य लोगों को संबोधित किया और आगामी 8-9 अक्टूबर को गर्भस्थ विषय को लेकर जयपुर में होने वाले कार्यक्रम का निमंत्रण दिया। उनके साथ सतीश शर्मा व राजकुमार सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद थे।

ब्राह्मण धर्मशाला जींद में आयोजित हुआ राज्यसभा सांसद का नागरिक अभिनदंन समारोह

राम किशोर तिवाड़ी ने कहा कि सरकार एक तरफ तो कन्या भ्रूण हत्या रोकने की अपील करती है, वहीं दूसरी तरफ जनसंख्या नियंत्रण के नाम पर डॉक्टरों को गर्भपात करने की छूट दे देती है। आश्चर्य की बात है कि गर्भपात लाईसेंस की आड़ में धडल्ले से कन्या भ्रूण हत्या के कत्ल कारखाने चल रहे है। आए दिन गंदे नालों की सफाई के दौरान बोरे भरे हुए मिलते है, रेल पटरियों व झाड़ियों में आए दिन कन्या के शव मिलते हैं।

तिवाड़ी ने कहा कि गर्भपात सरल एवं सुरक्षित प्रक्रिया नहीं है, इसमें एक मां को अत्यंत शारीरिक एवं भावनात्मक पीड़ा से गुजरना पड़ता है। ​​​​​​ पहले तो अल्ट्रासाउंड केंद्रों पर लिंग जांच के मामले सामने आते थे लेकिन अब झोलाछाप तंबू में लिंग जांच करने लगे है।

 

खबरें और भी हैं…

.नारनौल में ट्रक से बैटरी चुराते काबू: निजामपुर रोड पर प्लाट में खड़े थे 6 ट्रक; महिला ने एक को पकड़ा, दूसरा फरार

.

Advertisement