भिवानी से EKTA EXPRESS रवाना: MP धर्मबीर सिंह ने दिखार्द हरी झंडी, चंडीगढ़ का सफर 6 घंटे में होगा तय

19
Advertisement

 

हरियाणा के भिवानी में ढाई साल बाद एकता एक्सप्रेस को सांसद धर्मबीर सिंह ने हरी झंडी दिखाकर चंडीगढ़ के लिए रवाना किया। रेलगाड़ी चलने से लोगों में खुशी का माहौल है। वहीं, कुछ लोग गाड़ी के समय को लेकर परेशान भी हैं क्योंकि भिवानी से चंडीगढ़ की दूरी सड़क मार्ग से रेलगाड़ी की तुलना में आधी है।

रेवाड़ी के बिसोहा में स्कूल पर लगाया ताला: 18 दिन में दूसरी बार ग्रामीणों का धरना; BEO के आश्वासन पर भी नहीं पहुंचे टीचर्स

बता दें कि कोरोना महामारी के चलते जीवन अस्त व्यस्त हो गया था। जिसकी वजह से कई रेल गाड़ियों को संचालन बंद हो गया था। अब जैसे जैसे सब सामान्य हो रहा है तो भिवानी से चंडीगढ़ होते हुए कालका जाने वाली एकता एक्सप्रेस भी शुरू हो गई है। ये रेलगाड़ी भिवानी सहित कई जिलों के यात्रियों के लिए जीवन का एक अहम हिस्सा है क्योंकि ये राज्य की राजधानी चंडीगढ़ व पंचकूला जाती है। जहां हर विभाग के सरकारी कार्यालय हैं। फिर चाहे वो सरकारी कर्मचारी हो या आमजन, चंडीगढ़ के लिए इसी गाड़ी के इस्तेमाल करते हैं।

रेल यात्री संघ के प्रधान महाबीर डालमिया ने बताया कि भिवानी से चंडीगढ़ ये गाड़ी क़रीब 6 घंटे लेगी, जबकि सड़क से ये दूरी कार में क़रीब 3 घंटे में तय होगी। ऐसे में इसकी स्पीड बढ़ाने व स्टोपीज कम करने की ज़रूरत है।

पानीपत का इसराना बना उपमंडल: CM मनोहर लाल ने TWEET कर दी जानकारी; 7 और जिलों में बनाए नए उपमंडल

सांसद धर्मबीर सिंह ने बताया कि महामारी के ढाई साल बाद ये रेलगाड़ी शुरू हुई है जो चंडीगढ़ व पंचकूला जाने वाले हज़ारों यात्रियों का सपना था। ये रेलगाड़ी शुरू तो हो गई पर अभी बहुत सी त्रुटियां हैं। क्योंकि जितनी देर में ये गाड़ी भिवानी से चंडीगढ़ पहुंचेगी, उससे आधे समय में आदमी अपनी कार से चंडीगढ़ पहुंच जाएगा। ऐसे में सांसद ने भरोसा दिलाया है कि वो इस रेलगाड़ी को चंडीगढ़ तक 6 की बजाय साढ़े 4 घंटे तक पहुंचने के लिए अंबाला व दिल्ली डिविज़न के उच्च अधिकारियों से बात करेंगे।

 

खबरें और भी हैं…

.घोटालों की सिटी बना मुख्यमंत्री का शहर: फर्जी 966 BPL कार्ड से लाखों का गोलमाल, 30 डिपो धारकों पर गीर सकती है गाज, अधिकारी जांच तक सीमित

.

Advertisement