Safidon : भाजपा विधायक डॉक्टर कृष्ण लाल मिड्डा ने किया विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण

125
Advertisement

जींद विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत प्रत्येक गांव को शहर की तर्ज पर विकसित करना मेरी प्राथमिकता – भाजपा विधायक डॉक्टर कृष्ण लाल मिड्डा

 

एस• के• मित्तल

जीन्द,    रविवार को जींद के भाजपा विधायक डॉक्टर कृष्ण लाल मिड्डा ने जींद विधानसभा क्षेत्र के गांव रायचंदवाला में विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण किया। गौरतलब है कि गांव में हरियाणा प्रदेश का पहला महारानी लक्ष्मी बाई के नाम से महिला पार्क का निर्माण किया गया है जिसका आज विधिवत रूप से लोकार्पण हो गया। काबिले गौर है कि पार्क में महारानी लक्ष्मी बाई की प्रतिमा ब्रह्मलीन डॉक्टर हरिचंद मिड्ढा की धर्मपत्नी श्रीमती विद्यावती मिड्डा द्वारा अपने निजी कोष से बनवाया गया है जो गांव को समर्पित किया गया है। जिसका लोकार्पण विधायक की धर्मपत्नी श्रीमती किरण मिड्डा द्वारा किया गया। पार्क के निर्माण पर लगभग 25 लाख रुपए खर्च किए गए हैं और विधायक ने गांव में नॉलेज सेंटर का भी लोकार्पण किया जिस पर लगभग 35 लाख रुपए खर्च किए गए हैं। विधायक ने ग्राम वासियों को संबोधित करते हुए कहा की जींद विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले प्रत्येक गांव को शहर की तर्ज पर विकसित करना मेरी प्राथमिकता है जिसको लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री माननीय मनोहर लाल निरंतर अंत्योदय को आधार मानकर ग्राम विकास में धनराशि देकर विकास करने का काम कर रहे हैं विधायक ने मुख्यमंत्री की सोच के अनुरूप राज्य सरकार महिलाओं के उत्थान के लिए  निरंतर काम कर रही है। जिसकी प्रशंसा अन्य प्रदेशो  में भी की जा रही है । विधायक ने कहा कि करोना कॉल मैं प्रदेश के मुख्यमंत्री  की अंत्योदय सोच के आधार पर हर गरीब परिवार को माह में दो बार मुफ्त राशन वितरित किया गया। वही गांव में हर गरीब परिवार को मनरेगा स्कीम के तहत 100 दिन का गारंटी रोजगार देने का काम हमारी सरकार कर रही है। इस पार्क में भी मनरेगा स्कीम के तहत कार्य किया गया।

 

यह भी देखें:-

 

विधायक ने कहा कि जल्द ही दालमवाला गांव से रायचंद वाला गांव की सड़क का निर्माण कार्य शुरू करवाया जाएगा। वही गांव की पेयजल व्यवस्था हेतु जल घर में 1200 फुट पर ट्यूबल लगाकर पेयजल आपूर्ति प्रदान की जाएगी । इसके अलावा गांव की स्वास्थ्य सेवाओं के लिए उप सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि मिड्डा परिवार हमेशा जींद विधानसभा क्षेत्र की जनता का ऋणी रहेगा तथा जींद के विकास में हर संभव प्रयास करके जींद को  हरियाणा प्रदेश का अग्रणी जिला बनाने का काम किया जाएगा। गांव में पहुंचने पर विधायक की धर्मपत्नी श्रीमती किरण मिड्ढा तथा विधायक का ग्राम वासियों द्वारा भव्य स्वागत किया गया। जिसके लिए विधायक ने मंच के माध्यम से कार्यक्रम के आयोजक चौधरी संतराम का हृदय की गहराइयों से आभार व्यक्त किया तथा कहा कि जींद विधानसभा क्षेत्र का प्रत्येक व्यक्ति मेरे परिवार का सदस्य है। इस दौरान उनके साथ ब्रह्मलीन डॉक्टर हरिचंद मिड्डा के साथी चौधरी भूपेंद्र जुलानी, बरसोला के सरपंच जग्गू, विधायक प्रतिनिधि राजन चिल्लाना , पार्षद गुलशन आहूजा , पार्षद रमेश खट्टर , भोपाल खोखरी, रविंद्र खूंगा, संदीप फटफटिया, राजू बत्रा , विक्की लूथरा, देवी राम कौशिक, विशाल गर्ग , शम्मी खन्ना , विनय अरोड़ा,  सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Advertisement