बैंकिंग ओम्बड्समैन को भेजी शिकायत भी गई बेकार

64
Advertisement

खाते से बैंक कर्मियों ने किया खिलवाड़

एस• के• मित्तल 
सफीदों,        यहां के एक्सिस बैंक के एक ग्राहक पूर्ण सिंह ने आरबीआई के ओम्बड्समैन व बैंक मुख्यालय को शिकायत भेजी तो बैंक ने उसकी व उसके बेटे समनदीप की बीमा पालिसी रद्द कर देने की बात शिकायतकर्ता को कही लेकिन उसे ना तो प्रीमियम का भुगतान मिला और इस आशय का कोई दस्तावेज उसे ना तो भारतीय जीवन बीमा निगम और ना ही बैंक दे रहा है।
बृहस्पतिवार को पूर्ण सिंह ने बताया कि उसने अपनी जमीन बेचकर पांच लाख रुपये की राशि एक्सिस बैंक की सफीदों शाखा में जमा कराई थी। उसका आरोप है कि उसके भोलेपन का नाजायज फायदा उठाते हुए वर्ष 2020 में बैंक कर्मियों ने उसके व उसके बेटे के जॉइंट एकाउंट से मनमर्जी की राशि काट कर उसके व उसके बेटे के नाम से भारतीय जीवन बीमा निगम की तीन बीमा पालिसी जारी करा दी। उसने बताया कि इसी तरह उनके खाते से नाजायज तौर पर राशि काट कर कोटक महिंद्रा व टाटा एआईजी कम्पनियों में भी उनकी मर्जी के खिलाफ उनके खाते से भुगतान कर दिया।
अब यदि पालिसी रद्द की गई हैं तो न तो रद्द हो गई बीमा पॉलिसियों के प्रीमियम का भुगतान ही अभी उन्हें मिला है और ना ही आरोपियों पर कोई कार्रवाई की गई है जबकि वह इस मामले की शिकायत भारतीय जीवन बीमा निगम के सम्बंधित उच्चाधिकारियों, एक्सिस बैंक मुख्यालय व आरबीआई के ओम्बड्समैन को दो बार पहले भेज चुका है, वह भी बेकार गई। पूर्ण सिंह ने बताया कि आज फिर उसने उच्चाधिकारियों को शिकायत भेजी है।
इसके बाद भी कुछ नहीं हुआ तो वह अदालत में मामला दायर करेगा। इस बारे बैंक शाखा की तरफ से कोई टिप्पणी नहीं मिली। बीमा निगम से बताया गया कि तीन पालिसी रद्द हो चुकी हैं।
Advertisement