बरसाती पुलिया दबाने गई टीम पर ग्रामीणों ने किया पथराव

57
Advertisement

 

 

एस• के• मित्तल 

सफीदों, उपमंडल के गांव मलिकपुर में प्रशासन के आदेशों पर गांव मलिकपुर-रोहढ़ के बीच बरसाती पानी की पुलिया दबाने गई हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड की टीम पर ग्रामीणों ने पथराव कर दिया। इस हमले में विभाग का जेई सुरेंद्र कुमार घायल हो गया। किसी अनहोनी की आशंका के मद्देनजर इस पुलिया को दबाने के लिए बोर्ड की टीम पुलिस फोर्स को साथ लेकर गई थी।

धान सीजन के लिए सफीदों मंडी में तैयारियां शुरू मार्किट कमेटी सचिव ने किया मंडी का दौरा

जेई सुरेंद्र कुमार ने कुछ लोगों के खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने, गाली-गलौच करने व पत्थरबाजी करने की सफीदों सदर थाना में शिकायत दी है। मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड की टीम जेई सुरेंद्र कुमार के नेतृत्व में मलिकपुर-रोहढ़ के बीच बरसाती पानी की पुलिया दबाने गई थी। इस मौके पर जींद से आई पुलिस फोर्स भी मौजूद थी। जैसे ही टीम ने पुलिया दबाने का कार्य शुरू किया कुछ ही देर में मलिकपुर व रोहढ़ गांव के ग्रामीण मौके पर आ धमके और पुलिया दबाने का जमकर विरोध किया।

MA राजनीति विज्ञान की प्रवेश परीक्षा कल: दोपहर 3 बजे से सवा 4 बजे तक होगा आयोजन, एडमिट कार्ड डाउनलोट करें विद्यार्थी

ग्रामीणों व विभाग के अधिकारियों के बीच जमकर बहस हुई। ग्रामीणों ने अधिकारियों को कहा कि वे किसी भी सूरत में इस पुलिस को दबने नहीं देंगे। इस पुलिया के दबने से उनके खेतों को बरसात के दिनों में काफी नुकसान पहुंचेगा। काफी नोकझोंक के बाद विभाग की टीम ने पुलिया का कार्य बंद नहीं किया तो ग्रामीणों ने उन पर पथराव शुरू कर दिया। मौके पर पहुंची फोर्स ने किसी तरह मामले को संभाला। इस पथराव में विभाग का जेई सुरेंद्र कुमार घायल हो गया। घायल जेई को सफीदों के नागरिक अस्पताल में लाकर उपचार दिलवाया गया।

जींद अस्पताल में धरने पर बैठे तीमारदार: आयुष्मान कार्ड होने के बावजूद ऑपरेशन न करने पर बिफरे, डॉक्टर के आश्वासन पर माने

वहीं जेई सुरेंद्र कुमार ने इस संबंध में एक शिकायत सफीदों पुलिस को दी है। शिकायत में सुरेंद्र कुमार ने कहा कि वह डीसी व एसडीएम के आदेशानुसार अपनी टीम व पुलिस फोर्स को साथ लेकर गांव मलिकपुर-रोहढ़ रोड़ में पुलिया दबाने के लिए गए थे। हमने पुलिया बनाने का काम शुरू किया तो आधा घण्टे के बाद लखा सिंह, आजाद सिंह, अंग्रेज सिंह निवासी मलिकपुर तथा गुरलाल सिंह, सुशील शर्मा, अमरीक सिंह, फूल सिंह, परमजीत सिंह निवासी गांव रोहढ़ अचानक ईंट-रोड़ मारने शुरू कर दिए। मौके पर मौजूद पुलिस फोर्स ने हमारा किसी तरह से बचाव किया।

Advertisement