फर्जी कागजातों से खाता खुलवा हड़पे 6 लाख: भिवानी की महिला का जींद में अकाउंट; कंपनी से लोन लिया, अहमदाबाद से गिरफ्तारी वारंट जारी

20
Quiz banner
Advertisement

 

हरियाणा के जींद में जाली कागजात से एक महिला का बैंक में खाता खुलवा कर 6 लाख रुपए का लोन कर हड़प लिया। शहर थाना पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है। अभी धोखाधड़ी करने वालों के नामों का खुलासा नहीं हुआ है।

फर्जी कागजातों से खाता खुलवा हड़पे 6 लाख: भिवानी की महिला का जींद में अकाउंट; कंपनी से लोन लिया, अहमदाबाद से गिरफ्तारी वारंट जारी

भिवानी के दिनोद गेट की रहने वाली मोनिका ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 5 नवंबर 2018 को उसे वकील के माध्यम से नोटिस मिला। उसके नाम से प्रोपराईटरी फर्म मैसर्ज गणपति ट्रेडर्स बना लैडिंग कर्ट फाइनेंस कंपनी लिमिटेड से 6 लाख रुपए का वर्किंग कैपिटल लोन करवाए जाने की बात कही गई। उसके नाम से जींद इलाहबाद बैंक की ब्रांच में बचत खाता भी दिखाया गया।

कंपनी ने बिना पड़ताल के दिया लोन

मोनिका ने बताया कि उसने न तो कभी किसी फर्म के लिए अप्लाई किया और न ही इलाहबाद बैंक में कोई खाता खुलवाया। जब उसने बैंक पहुंच कर जांच की तो पता चला कि उसके नाम से बैंक खाता है, लेकिन फोटो किसी अन्य महिला की लगी हुई थी। खाता खुलवाते समय उसकी आईडी का दुरूपयोग किया गया था। फाइनेंस कंपनी ने ऋण जारी करते समय न तो कोई जांच पड़ताल की और न ही हस्ताक्षरों का मिलान किया गया।

जींद में विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत: घिमाना में फंदे पर लटकी मिली; 6 साल हुए थे शादी को, पति पर FIR

पुलिस के काटे चक्कर, गिरफ्तारी वारंट जारी

मोनिका ने 27 दिसंबर 2018 को इसकी शिकायत भिवानी के एसपी को दी गई थी, लेकिन जांच आगे नहीं बढ पाई। वर्ष 2019 में जींद पुलिस को शिकायत दी लेकिन जांच नहीं हुई। इसी बीच फाइनेंस कंपनी ने अहमदाबाद कोर्ट में उसके खिलाफ इस्तगासा दायर कर दिया। जिस पर गिरफ्तारी वारंट भी जारी कर दिए गए। जिसके चलते उसे काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

पुलिस ने शुरू की छानबीन

शहर थाना के जांच अधिकारी महेंद्र सिंह ने बताया कि मोनिका की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी, फर्जीवाडे का सहारा लेने सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। महिला द्वारा उसके नाम से फर्जी फर्म बनाने, बैंक में खाता खुलवा ने और ऋण लेने की शिकायत दी गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 

खबरें और भी हैं…

.
सोनाली फोगाट हत्याकांड: सुधीर सांगवान का खुलासा: बोला- ग्रैंड लियोनी रिजॉर्ट में मैडम और सुखविंदर ने नाक से ली थी MDMA ड्रग्स

.

Advertisement