प्रदेश की 624 गौशालाओं में मनाया जाएगा गौसेवा पखवाड़ा: श्रवण कुमार गर्ग

75
Advertisement

 

कहा: लंपी वायरस नियंत्रण के लिए गौसेवा आयोग निरंतर जुटा

 

एस• के• मित्तल 

सफीदों, हरियाणा गौसेवा आयोग के चेयरमैन श्रवण कुमार गर्ग ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन हरियाणा प्रदेश की सभी गौशालाओं में गौसेवा पखवाड़े के रूप में मनाया जाएगा। इस दौरान सभी गौशालाओं में विभिन्न सेवा कार्य किए जाएंगे और लंपी बीमारी के स्थिति को जांचने के लिए जिला पशुपालन विभाग की टीम को साथ लेकर एक समीक्षा कार्यक्रम भी चलाया जाएगा।

लावा ब्लेज़ प्रो 4जी स्मार्टफोन 90 हर्ट्ज़ डिस्प्ले के साथ भारत में हुआ लॉन्च: कीमत, स्पेसिफिकेशंस

श्रवण कुमार गर्ग ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर देश के लोग किसी ना किसी सेवा कार्य करने के विशेष अभियान में लगे हैं। गौसेवा आयोग ने भी तय किया है कि आगामी 21 सितंबर से आयोग के सभी जिला प्रभारी सदस्य, गौशाला कमेटियां तथा गौभक्तों के साथ मिलकर गौसेवा पखवाड़ा मनाएगा जिसके तहत प्रदेश की सभी पंजीकृत 624 गौशालाओं में स्वच्छता अभियान और गौशालाओं को स्वावलंबी बनाने के लिए कार्यशालाओं का आयोजन किया जाएगा। गौशालाओं के प्रांगण में पर्यावरण संवर्धन के लिए पौधारोपण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि लंपी चर्म रोग वायरस के नियंत्रण के लिए पशुपालन एवं डेयरी विभाग के सहयोग से हरियाणा गौसेवा आयोग निरंतर जुटा हुआ है।

रेलवे में नौकरी का झांसा दे 9 लाख हड़पे: फतेहबाद के युवक को डाक से भेजा फर्जी जॉइनिंग लेटर; केस दर्ज

वायरस से ग्रस्त गौवंश की निरंतर मॉनीटिरिंग की जा रही है। बीमारी से लडऩे के लिए गौशालाओं को दवाईयां, टीके व अन्य साजो-सामान समय पर पहुंचाया जा रहा है। प्रदेश में लंपी स्कीन वायरस की स्थिति अन्य राज्यों के मुकाबले काफी संतोषजनक है। उन्होंने कहा कि इस वायरस से लडऩे के लिए गौशालाओं व नंदीशालाओं के प्रतिनिधियों व गौभक्तों ने सराहनीय कार्य किया है।

Advertisement