नारनौल में पूर्व मंत्री की महंगाई चौपाल: अनाज मंडी में लोगों को बताया- कांग्रेस राज से दोगुना बढ़े हर सामान के दाम

35
Quiz banner
Advertisement

 

हरियाणा के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री राव नरेंद्र सिंह ने शनिवार को नारनौल मंडी में व्यापारियों को साथ लेकर महंगाई चौपाल लगाई। इस दौरान देश मे लगातार बढ़ रही महंगाई , बेरोजगारी व सरकार की विफल आर्थिक नीतियों के बारे में लोगों को बताया गया।

ईरान के तेहरान में फिर छाया करनाल का छोरा: चीनी ताइपे को हराकर भारतीय टीम ने कियासेमीफाइनल क्वालीफाई, 2010 बाद टीम ने किया क्वालीफाई

पूर्व मंत्री राव नरेंद्र सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार की गलत आर्थिक नीतियों का खामियाजा आज पूरा देश भुगत रहा है , पेट्रोल , डीजल , सीएनजी गैस , रसोई गैस से लेकर अनाज , दालें , कुकिंग आयल जैसी जरूरी चीज़ों की कीमतें भी आसमान छू रही हैं । मोदी सरकार द्वारा आटा, चावल, दही, पनीर, शहद जैसी रोजमर्रा की आवश्यक वस्तुओं पर जीएसटी लगाकर आम जन के ऊपर अतिरिक्त बोझ डालने का काम किया है ।

महंगाई चौपाल में बैठे लोग

महंगाई चौपाल में बैठे लोग

कांग्रेस राज की तुलना में दो गुनी हुई महंगाई

राव नरेन्द्र सिंह ने कहा कि यदि कांग्रेस शासन काल से तुलना की जाए तो आज हर चीज़ की कीमत या तो दोगुनी हो गयी है या बेहिसाब बढ़ोतरी हुई है , वर्ष 2014 में जहां पेट्रोल 71 रु लीटर था वही आज उसमें 40 प्रतिशत बढ़ोतरी के साथ 100 रुपए प्रति लीटर हो गया उसी प्रकार जहां एलपीजी सिलेंडर में 156 प्रतिशत , डीजल 75 प्रतिशत व सरसों के तेल की कीमतों में 122 प्रतिशत का इजाफा करके आमजन की कमर तोड़ने का काम किया है।

जनता पर टैक्स की भरी मार

राव नरेंद्र सिंह ने कहा कि एक तरफ जनता से भरपूर टैक्स वसूला जा रहा है और दूसरी तरफ लोगों को मिलने वाली सुविधाओं को खत्म किया जा रहा है। गैस पर मिलने वाली सब्सिडी 2 साल पहले ही खत्म कर दी गयी थी व हाल ही में सरकार ने सीनियर सिटीजन व बच्चों को ट्रेन टिकट में मिलने वाली छूट भी खत्म कर दी गयी है। मोदी सरकार में एक तरफ जहां लोग महंगाई की आमजन त्रस्त है, वहीं दूसरी तरफ युवा बेरोजगारी का दंश झेलने को मजबूर हैं।

मेघालय के DGP बनना चाहते थे वेटनरी सर्जन: क्विज कंपीटिशन में भाग लिया तो पता चला DC-SP आईएएस की परीक्षा पास करके बनते हैं

.

Advertisement