दिल्ली रोड नाले की बदहाली के 3 विभाग जिम्मेदार: 3 करोड़ खर्च के बाद भी 3 साल से लोग झेल रहे परेशानी

दिल्ली राेड के साथ-साथ दाेनाें तरफ 3 कराेड़ रुपये की लागत से बने बरसाती नाले पर लापरवाही व बेपरवाही के तीन विभाग जिम्मेदार हैं। हाउस की मीटिंग में फैसले व अधिकारियाें की ज्वाॅइंट इंस्पेक्शन के बाद बुधवार काे निगम कमिश्नर प्रदीप दहिया ने बीएंडआर के अधिकारियाें के साथ मीटिंग बुलाई। मीटिंग में अधिकारियाें ने निगम कमिश्नर काे ज्वाॅइंट इंस्पेक्शन रिपोर्ट साैंपी।

एलोन मस्क की स्पेसएक्स नई फंडिंग जुटाने के लिए सऊदी और यूएई फंड के साथ बातचीत कर रही है

निगम कमिश्नर ने बीएंडआर से स्टेटस रिपोर्ट भी जानी कि ज्वाॅइंट इंस्पेक्शन के बाद आखिर आपने किया क्या है। बीएंडआर के अधिकारियाें ने कहा कि नाले का निर्माण करने वाली एजेंसी का गारंटी पीरियड बचा हुआ है। करीब तीन से चार माह बाकी है। ऐसे में एजेंसी काे लिखा गया है कि वह स्लैब इत्यादि ठीक करवाकर देगी। यानी की मरम्मत का काम निर्माण एजेंसी करके देगी।

बीएंडआर : सफाई काे लेकर काेटेशन बेस टेंडर काॅल किया, हफ्ते में शुरू होगा काम
बीएंडअर के अधिकारियाें ने बताया कि उन्हाेंने नाले की सफाई काे लेकर काेटेशन बेस टेंडर लगा दिया है। अधिकारियाें ने कहा कि एक सप्ताह के अंदर काम शुरू करा दिया जाएगा।

नगर निगम : नगर निगम ने अधिकारियाें ने बताया कि जाे हिस्सा नगर निगम काे ठीक करके देना है उसके लिए निगम के जेई ने सर्वे शुरू कर दिया है। सर्वे के बाद इसका एस्टीमेट बनाया जा रहा है। यानी कि नगर निगम ने भी मेनहाेल बनाने की दिशा में काम शुरू कर दिया है।
15 जून से पहले हाे जाएगा पूरा काम नगर निगम व बीएंडआर के अधिकारियाें ने कहा है कि वे अपने-अपने हिस्से के कार्य 15 जून से पहले कर देंगे। 15 जून काे ज्वाॅइंट इंस्पेक्शन की जानी है। संबंधित विभागाें काे जाे भी जिम्मेदारी दी गई है उसे निर्धारित समय तक पूरा करने का आश्वासन दिया।

जींद में साइबर ठगों ने खाते से उड़ाए 5.43 लाख: जानकार बनकर पेटीएम में रुपए डालने का झांसा देकर किया खाता खाली

 

पब्लिक हेल्थ : अधिकारियाें ने सीवरेज कनेक्शन किए चेक शीशमहल तक नहीं मिले, अब इंडस्ट्रीज का पानी नहीं बहता

इधर… पब्लिक हेल्थ के अधिकारियाें ने स्टाफ से दिल्ली राेड नाले के सीवरेज कनेक्शन चेक कराए। एसडीअाे गिरीश कुमार ने बताया कि शीशमहल तक काेई कनेक्शन नहीं मिला है। टीम बाकी एरिया काे गुरुवार काे चेक करेंगे। इसके िलए स्टाफ काे निर्देश दिए गए हैं कि जब वाटर सप्लाई छाेड़ी जाएगी उस वक्त कनेक्शन चेक किए जाएंगे। अधिकारी ने बताया कि इंडस्ट्रीज ने फिलहाल पानी छाेड़ना बंद कर दिया है। एेसे में नाले में फिलहाल पानी नहीं बह रहा।

विभागाें को काम तय समय में करने के निर्देश : प्रदीप

बीएंडआर के अधिकारियाें की मीटिंग बुलाई थी। विभाग ने ज्वाॅइंट इंस्पेक्शन रिपाेर्ट भी साैंपी है। दिल्ली राेड नाले के मेंटेनेंस का जाे काम है, उसके लिए विभागाें की जिम्मेदारी लगी है, उसे निर्धारित समय में पूरा कराया जाएगा। इसके बाद पब्लिक हेल्थ काे हैंडओवर किया जाएगा।”

– प्रदीप दहिया, कमिश्नर, नगर निगम।

 

खबरें और भी हैं…

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *