दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज

71
Advertisement

 

एस• के• मित्तल
सफीदों, सफीदों पुलिस ने दहेज के लिए महिला से मारपीट करने का मामला दर्ज किया है। सफीदों पुलिस को जगदेव सिंह व चमेली निवासी गांव नांगला (झज्जर), काली, कृष्ण, सावित्री, बिमला, इन्द्राज व अर्जुन के खिलाफ शिकायत देकर कहा गांव आफजाबगढ़ निवासी उर्मिला ने कहा कि मेरी शादी हिन्दु रिवाज के अनुसार 19 मई 2015 को जगदेव सिंह के साथ हुई थी।

SEE MORE:

मेरे माता-पिता ने अपनी हैसियत अनुसार करीब 10 लाख रुपये खर्च करके दहेज में जेवरात, मोटरसाईकिल, घरेलु सामान, बर्तन व कपड़े दिए थे। शादी के बाद से ही मुझे ताने मारते हुए दहेज के लिए तंग किया जाने लगा। इसके बारे में मैने अपने माता-पिता को बताया। जिस पर दिंसबर 2020 में मौजिज व्यक्तियों की पंचायत हुई और उन्होंने विश्वास दिलाया कि वे भविष्य में दहेज की मांग नहीं करेगे और मुझे ठीक से रखेगे लेकिन उसके बाद भी वे नहीं सुधरे और मुझे अपने घर से कार दहेज में लेकर आने के लिए परेशान करने लगे।

जब मैने इंकार कर दिया तो उन्होने मुझ गर्भवती को फरवरी 2021 में मारपीट करके मेरे लड़के दक्ष सहित मुझे घर से निकाल दिया और कहा कि यदि हमारी दहेज की मांग पुर्ण किए बगैर वापिस आई तो तुझे मार देंगें। शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ भादस की धारा 498ए, 323 व 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

Advertisement