जयंती मंदिर में शुरू हुई श्रीकृष्ण रासलीला

98
Advertisement

 

 

एस• के• मित्तल 

जींद, जींद शहर के महाभारतकालीन जयंती देवी मंदिर में शनिवार दोपहर बाद श्रीकृष्ण रासलीला का शुभारंभ हुआ। शुभांरभ के पहले दिन कलाकारों ने कृष्ण जन्म का चित्रण करके उपस्थित श्रद्धालुओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस दौरान कलाकारों के मंगल गीत पर श्रद्धालु महिलाएं जमकर झूमी।

अंबाला में युवती से 2.10 लाख की ठगी: पहले वर्क फ्रॉम होम का दिया लालच; फिर टास्क में फंसाया

9 सितंबर तक चलने वाली इस रासलीला में मथुरा से पहुंचे श्री बांके बिहारी रासलीला संस्थान से जुड़े 11 कलाकार भगवान श्रीकृष्ण के जन्म से लेकर कंस के मरण का चित्रण मंच के माध्यम से करेंगे। मंदिर पुजारी नवीन कुमार शास्त्री ने बताया कि मानव कल्याण एवं सुख समृद्धि के लिए प्रति वर्ष की भांति भी इस वर्ष भी श्रीकृष्ण रासलीला का आयोजन राधाष्टमी से अनन्त चतुर्दशी तक चलेगा। 9 सितंबर को समापन अवसर पर मंदिर में विशाल भंडारे का आयोजन होगा।

 

झगड़ोली शराब ठेके में आग लगाने का मामला: महेंद्रगढ़ पुलिस ने चौथे आरोपी को किया काबू; रिमांड के दौरान बाइक बरामद उन्होंने बताया कि मथुरा से पहुंचे शंकर पांडे और उनके साथी रासलीला के दौरान कृष्ण जन्म, पुतना वध, माखन चोरी, मीरा भक्त, जालंधर वध और तुलसी विवाह, सुदामा चरित्र, कंस वध का चित्रण मंच के माध्यम से किया जाएगा।

 

Advertisement