गांव हाड़वा में करीब साढ़े 8 करोड़ की पुरानी करंसी मिलने का मामला

102
Advertisement

 

पुलिस ने किया 5 के खिलाफ अनेक धाराओं के तहत मामला दर्ज






एस• के• मित्तल
सफीदों, सफीदों उपमंडल के गांव हाड़वा के एक पशु व्यापारी के घर से देर रात पकड़े गए पुरानी करंसी के 8 करोड़ रूपयों के मामले में पिल्लूखेड़ा पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ अनेक धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। इस मामले में पकड़ा गया मुख्य आरोपी संजय हाड़वा गांव का पूर्व सरपंच रह चुका है।

SEE  MORE:

मिली जानकारी के अनुसार गश्त के दौरान पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि गांव हाड़वा का संजय अपने साथियों हरदीप सिंह निवासी गांव जय सिंहपुरा (असंध), भारतभुषण निवासी असंध व मसकीन निवासी गांव दुड़ाना के साथ मिलकर अपने घर में पुरानी भारतीय करंसी के नकली नोट अपने घर मशीन से तैयार करके अपने साथी सुनील निवासी पानीपत के माध्यम से कमीशन पर देते है जो आज अल्टो गाड़ी नंबर एचआर40डी-1008 मे भरकर बाहर ले जाने की तैयारी में है। पुलिस ने मामले की सूचना आलाधिकारियों को दी। उच्चाधिकारियों ने एएसपी कुलदीप सिंह व पिल्लूखेड़ा के नायब तहसीलदार लोकेश कुमार के नेतृत्व में रेडिंग टीम तैयार की। पुलिस की टीम ने गांव हाड़वा में संजय के मकान पर पहुंची जो मकान के सामने एक आल्टो कार खड़ी मिली तथा मकान के अंदर 4 व्यक्ति बैठे आपस में बातें कर रहे थे तथा उनके पास बैग व कट्टे रखे हुए थे। पुलिस ने चारों को काबू किया। नायब तहसीलदार लोकेश कुमार की मौजूदगी में पुलिस ने वहां पर रखे हुए 4 बैग व 5 प्लास्टिक के कट्टो को खोलकर चैक किया तो उनमे पुराने 1000 व 500 रुपए के सरकार द्वारा बंद किए गए पुराने करंसी के नकली नोट मिले तथा मकान के ऊपर बने चौबारे की तलाशी ली तो वहां से एक फोटोस्टेट मशीन रुपए, एक कटर, कागज के रीम, एक ड्रम तथा एक क्लीनिंग ब्लैड बरामद हुए। पुलिस ने वहां से 500 व 1000 रुपए के कुल 8 करोड़ 42 लाख 60 हजार रुपए बरामद किए। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 489ए, 489सी, 420 व 7 दी स्पैसीफाईड बैंक नोट एक्ट नंबर 2 ऑफ 2017 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी संजय सात कक्षा तक पढा है।

SEE  MORE:

भारत भुषण का असंध में पेट्रोल पंप है जिस पर हरदीप बतौर सुपरवाईजर नौकरी करता व आरोपी मकसिन अपंग है जो घर ही रहता है। पूछताछ पर मुख्य आरोपी संजय ने बताया कि मेरी जान पहचान सतीश वासी पानीपत के साथ है जिसने उसे कहा था कि वह पुराने नोटों के 25 प्रतिशत नये नोट दिलवा दुंगा जिस पर उसने पुराने नोट बनाने के लिए एक कलर फोटो स्टेट की मशीन, स्याही, कटर व फोटो स्टेट के ए3 के कागज दिल्ली से लेकर आया जिनसे उन्होने 8 करोड 50 लाख रूपये के नकली नोट तैयार कर लिए थे। सतीश ने आरोपी संजय से कम से कम 20 करोड रूपये पुरानी करंसी की मांग की थी जिस के लिए आरोपी संजय ने अन्य आरोपियों हरदीप सिहं वासी जयसिहंपुरा, भारत भुषण वासी असंध व मसकीन वासी झुडाना के साथ मिलकर काम किया था।

Advertisement