गांव ऐचरा कलां के खेत में मिले शव का मामला

101
Advertisement

बेटा ही निकला अपने ही पिता का हत्यारा

आरोपी ने दो अन्य के साथ मिलकर दिया हत्या को दिया अंजाम

आरोपी को लिया गया 2 दिन के रिमांड पर

एस• के• मित्तल       
सफीदों, सफीदों उपमंडल के गांव ऐचरां कलां के एक खेत में किसान विनोद मिले शव के मामले की पुलिस ने गुत्थी सुलझा ली है। इस मामले में हत्या के आरोप मृत्तक के बेटे पर ही लगे है। पुलिस ने मृत्तक विनोद के आरोपी बेटे शुभम को काबू किया है। शुभम ने प्लानिंग के तहत अपने दो जानकारों के साथ मिलकर अपने पिता की गला दबाकर हत्या को अंजाम दिया। पुलिस ने आरोपी को अदालत में पेश करके 2 दिन के रिमांड पर लिया है।
बता दें कि 17 दिसंबर को थाना सदर सफीदों में मृतक विनोद के भाई अनिल निवासी ऐचरां कलां ने शिकायत देकर कहा था कि उसका बड़ा भाई विनोद हर रोज सुबह खेत में जाता था व शाम को घर लौटता था। उसकी पत्नी अपने दो लडकों शुभम व जतिन के साथ 5-6 माह से अपने मायके में रह रही है। 16 दिसंबर को भी विनोद खेत में गया था दिन में बिहार के रहने वाले एक मजदूर मोबिन ने फोन करके बताया कि विनोद खेत में बने कमरा में चारपाई पर पड़ा है जो आवाज लगाने पर भी नहीं बोला। परिवार के सदस्यों ने जब खेत में जाकर देखा तो विनोद का शव चारपाई पर पडा था जिसकी किसी अज्ञात द्वारा गला दबाकर हत्या कर दी गई।
अनिल ने बताया कि मोबिन ने खेत में तीन व्यक्तियों को कुछ समय पहले उनके आसपास देखा था शिकायत पर थाना में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरु की गई थी। जांच अधिकारी उप निरीक्षक दिलबाग सिंह ने बताया कि पुलिस ने पिता की गला दबाकर हत्या करने के मामले में आरोपी शुभम निवासी ऐचरा कलां को काबू कर लिया गया है। आरोपी ने पुछताछ में बताया कि वह विदेश जाना चाहता था जिसके लिए उसे पैसों की आवश्यकता थी जो उसने अपने पिता को जमीन बेचने के लिए कहा लेकिन वह ऐसा नही कर रहा था।
इसके अलावा आरोपी शुभम ने बताया कि उसका पिता उसकी मां उसके छोटे भाई जतिन व उसके साथ मारपीट करता था जिसकी वजह से भी पिता के लिए उसके मन में खुंदस थी। जो उसने अपने दो जानकारों के साथ मिलकर पिता की हत्या की योजना बनाई। आरोपी ने बताया कि उसके रिश्ते में मौसा लगने वाले गांव भंडारी जिला पानीपत निवासी ईश्वर व उसके दोस्त राकेश निवासी भंडारी के साथ मिलकर उसने पहले अपने पिता को शराब पिलाई व बाद में कस्सी के बिंडे से श्वासनली पर दवाब बनाकर हत्या की। आरोपी से गहनता से पुछताछ के लिए उसे अदालत में पेश कर 2 दिन के रिमांड पर लिया गया है ताकि उसके अन्य साथियों को जल्द काबू किया जा सके।
Advertisement