गणेश विसर्जन आज: शहर के गऊकरण तालाब में कर सकते हैं विसर्जन, यातायात व्यवस्था बनाने के लिए रूट किया तैयार

52
Quiz banner
Advertisement

 

हरियाणा के रोहतक में शुक्रवार को गणेश विसर्जन का मुख्य कार्यक्रम होगा। जिसके लिए प्रशासन द्वारा गऊकरण तालाब को निर्धारित किया है। ताकि सभी भक्त आसानी से यहां पहुंचकर गणेश भगवान का विसर्जन कर पाएं और किसी को परेशानी का सामना भी ना करना पड़े। वहीं पुलिस ने रूट मैप भी तैयार किया है।

केजरीवाल- मान पर कुलदीप का COMMENT: इधर उधर की बात कर गए-बात नहीं की पानी की, मेरे आदमपुर में आकर गए- बात नहीं की हरियाणे की

बता दें कि 31 अगस्त से गणेश उत्सव का शुभारंभ हुआ था। भक्तों ने 31 अगस्त को विधि-विधान के साथ अपने घरों में गणपति बप्पा की स्थापना की। वहीं मंदिरों व अन्य सार्वजनिक स्थानों पर भी गणेश भगवान की प्रतिमा स्थापित की गई। अब दस दिनों से जारी पूजा पाठ के बाद शुक्रवार को भगवान गणेश का विसर्जन किया जाएगा।

यह है रूट
रोहतक शहर की तरफ से गऊकर्ण तालाब जाने वाले आमजन के लिए रुट : वाया भिवानी स्टैंड से होते हुए दुर्गा भवन मंदिर, कच्चा बेरी रोड चौक, रहबारी रोड, गौड कॉलेज गऊकर्ण रोड से होते हुए गऊकर्ण धाम तालाब की और जांए।
गऊकर्ण तालाब से आने वालों के लिए रुट : वाया नेहरु कॉलोनी होते हुए जींद बाईपास चौक से होते हुए अपने गतंव्य की तरफ निकले।

कबूतरबाजों के झांसे में न आएं, विदेश भेजने वाले अनाधिकृत ट्रैवल एजेंट व एजेंसियों से रहें सावधान : डीसी डॉ• मनोज कुमार

दुर्गा भवन मंदिर में स्थापित भगवान गणेश की प्रतिमा

दुर्गा भवन मंदिर में स्थापित भगवान गणेश की प्रतिमा

मूर्ति विसर्जन के लिए गऊकरण तालाब निर्धारित
DC यशपाल ने गणेश उत्सव के अवसर पर मूर्ति विसर्जन के लिए स्थानीय गऊकरण तालाब निर्धारित किया है। जारी आदेश के तहत गणेश महोत्सव के दौरान पुलिस अधीक्षक द्वारा कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए महिला पुलिस सहित पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात किया जाएगा। रोहतक के उपमंडल अधिकारी (नागरिक) कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस अधीक्षक को सहयोग करेंगे तथा नगर निगम के संयुक्त आयुक्त के सहयोग से अन्य आवश्यक व्यवस्थाएं करवाना सुनिश्चित करेंगे।

कबूतरबाजों के झांसे में न आएं, विदेश भेजने वाले अनाधिकृत ट्रैवल एजेंट व एजेंसियों से रहें सावधान : डीसी डॉ• मनोज कुमार

अधिकारियों की लगाई ड्यूटी
नगर निगम के संयुक्त आयुक्त द्वारा साफ सफाई के लिए सफाई कर्मचारी तैनात किए जाएंगे। सिविल सर्जन द्वारा स्टाफ सहित एंबुलेंस तैनात की जाएगी। जिला राजस्व अधिकारी द्वारा नौकायान तैराक तैनात किया जाएंगे। जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधीक्षक अभियंता द्वारा मूर्ति विसर्जन स्थल तालाब में जल भराव व तालाब के आसपास शिविर की सफाई के अलावा विसर्जन में भाग लेने वाली मंडलियों एवं आमजन के लिए पीने के पानी की व्यवस्था करने के आदेश दिए। जिला रैडक्रास सोसायटी के सचिव गऊकरण चौकी पर इंचार्ज के साथ मिलकर विसर्जन में भाग लेने वाली मंडलियों का पंजीकरण करवाएंगे।

पुलिस ने गणेश विसर्जन को लेकर पुख्ता की सुरक्षा
पुलिस ने गणेश विसर्जन को लेकर यातायात व सुरक्षा के बंदोबस्त किए है। गणेश विसर्जन के लिए गऊकर्ण तालाब को निर्धारित किया गया है। जहां पर आमजन गणेश विसर्जन का कार्यक्रम शांतिपूर्वक तरीके से कर सकते है। यहां आमजन को आने-जाने के लिए अलग से रुट तैयार किए है। गणेश विसर्जन पर रोहतक पुलिस की आमजन से अपील है कि गणेश मुर्ति का विसर्जन निर्धारित स्थान पर ही करें।

 

खबरें और भी हैं…

.Apple iPhone 14, iPhone 14 Plus को परिचित डिज़ाइन, नए कैमरों और अधिक के साथ लॉन्च किया गया: मूल्य, विशिष्टताएँ और बहुत कुछ

.

Advertisement