गणपति विसर्जन के दौरान डूबने से 4 की मौत: हरियाणा के नारनौल में हादसा; 4 की हालत गंभीर, कई और के बहने की आशंका

26
Advertisement

 

 

हरियाणा के महेंद्रगढ़ में गणपति विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा हो गया। कनीना-रेवाडी रोड पर स्थित गांव झगड़ोली के पास नहर पर गणेश की प्रतिमा विसर्जित करने गए करीब 9 व्यक्ति पानी के तेज बहाव के साथ बह गए।

करनाल में पितृ पक्ष आज से शुरू: अब 16 दिन तक नहीं होंगे कोई मंगल कार्य, पूजा करने से पितरों का होगा आर्शीवाद प्राप्त, पितृ विसर्जन 25 को

देर रात आठ लोगों को नहर से बाहर निकाला गया। इनमें से 4 की मौत हो गई। अन्य 4 लोगों की हालत गम्भीर बनी हुई है। प्रशासन की ओर से बचाव कार्य शुरू किया गया। शवों को अस्पताल और घायलों को हायर सेंटर भेजा गया है।

 

हादसे की सूचना पर अस्पताल पहुंचे पूर्व मंत्री रामबिलाश शर्मा।

हादसे की सूचना पर अस्पताल पहुंचे पूर्व मंत्री रामबिलाश शर्मा।

प्रतिमा के साथ बह गए 9 लोग
महेंद्रगढ़ के मोहल्ला ढाणी गणेश मंडल के सदस्य शुक्रवार को गणेश विसर्जन के लिए झगड़ोली की नहर पर गए थे। वो गणपति की 8 फीट की प्रतिमा का विसर्जन करने पहुंचे थे। जैसे ही उपस्थित लोगों ने प्रतिमा को प्रवाहित किया तो 9 लोग प्रतिमा के साथ पानी में बह गए।

BDPO, SHO व नंबरदार होंगे सस्पेंड: कुरक्षेत्र में पंचायती जमीन से पेड़ काटने के मामले में मंत्री ढांडा के आदेश

मौके पर उपस्थित लोगों ने तत्काल बचाव कार्य करते हुए 3 लोगों को बाहर निकाला। मौके पर मेन सड़क मार्ग से एक एनडीआरआई का जवान अपने बच्चे को लेने रेवाडी जा रहा था तो उसने मौके पर भीड़ देखकर फुर्ती दिखाई और 4 लोगों को बाहर निकाला।

नहर से निकाले गए कई लोगों की हालत गंभीर है और उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

नहर से निकाले गए कई लोगों की हालत गंभीर है और उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

नहर का पानी रुकवाया गया
लोगों के नहर में बहने की सूचना के बाद पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया। महेंद्रगढ़ के सरकारी अस्पताल में सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई। पूर्व शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा मौके पर पहुंचे। उन्होंने नहर विभाग के चीफ से बात कर नहर में पानी को रुकवाया। महेंद्रगढ़ के लगभग सभी निजी अस्पतालों के चिकित्सक भी सहायता के लिए सरकारी अस्पताल पहुंचे। डीसी, एसपी समेत महेंद्रगढ़ के विभिन्न विभागों के अधिकारी भी सरकारी अस्पताल व मौके पर पहुंचे।

घायलों को एंबुलेंस से अस्पताल लाया गया।

घायलों को एंबुलेंस से अस्पताल लाया गया।

डीसी बोले- 8 लोगों को बाहर निकाला गया
डीसी डॉ. जयकृष्ण आभीर ने कहा कि यह एक बड़ी ही दुखद घटना है। अभी तक 8 लोगों को बाहर निकाल लिया गया है। जिनमें से 4 की मौत हो चुकी है। 4 लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि घटना स्थल पर देर रात तक बचाव कार्य चल रहा है।

हादसे की सूचना पर अस्पताल पहुंचे डीसी डॉ. जेके आभारी जानकारी देते हुए।

हादसे की सूचना पर अस्पताल पहुंचे डीसी डॉ. जेके आभारी जानकारी देते हुए।

टॉप टेक न्यूज – सितंबर 8: Apple iPhone 14 सीरीज आ गई है, यूपी कॉलेज डेटा हैक और भी बहुत कुछ

शहर के मोहल्ला ढाणी में मुनादी भी करवाई है कि किसी भी परिवार का कोई भी सदस्य अगर गणेश विसर्जन कार्यक्रम में गया हुआ है और वह वापस नहीं लौटा हो तो तुरंत इसकी सूचना प्रशासन को दें।

 

.

.

Advertisement