गणतंत्र दिवस की तैयारियों को लेकर पुलिस अधीक्षक व अतिरिक्त उपायुक्त ने लिया जायजा

118
Advertisement

समारोह को भव्य बनाने के लिए अधिकारी न छोडे कोई कोर कसर : एडीसी साहिल गुप्ता
जींद सीटी केबल पर होगा सामारोह का सीधा प्रसारण

 

एस• के• मित्तल

जींद,    पुलिस अधीक्षक नरेन्द्र बिजारनिया व अतिरिक्त उपायुक्त साहिल गुप्ता ने जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह को भव्य तरीके से मनाने के लिए स्थानीय एकल्व्य स्टेडियम में मंगलवार को तैयारियों का जायजा लिया और मौके पर उपस्थित अधिकारियों को सामारोह को मनाने के लिए जरूरी दिशा निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि 26 जनवरी को स्थानीय एकल्व्य स्टेडियम में हरियाणा के उप मुख्य मंत्री श्री दुष्यंत चौटाला बतौर मुख्यातिथि ध्वजारोहण कर परेड की सलामी लेंगे और जिला वासियों को शुभ संदेश देगें। उन्होने कहा कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी गणतंत्र दिवस समारोह एकल्व्य स्टेडियम में बडी धूमधाम से मनाया जाएगा। गणतंत्र दिवस समारोह कार्यक्रम में कोविड-19 प्रोटोकॉल की अनुपालना का पूरा ध्यान रखा जाएगा। जिला स्तरीय गणतंत्रता दिवस समारोह के शुभ अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि कोविड-19 के कारण गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होने वाला हर व्यक्ति, अधिकारी एवं कर्मचारी अपने मुंह पर मास्क एवं सामाजिक दूरी का विशेष ध्यान रखें और अपने हाथों में सैनिटाईजर का प्रयोग अवश्य करें।

 

यह भी देखें:-

एसडीएम कार्यालय से देखिये अखिल विद्यार्थी संगठन ने शिक्षण संस्थान खुलवाने के लिए दिया ज्ञापन…

एसडीएम कार्यालय से देखिये अखिल विद्यार्थी संगठन ने शिक्षण संस्थान खुलवाने के लिए दिया ज्ञापन…

 

उन्होंने विभिन्न कार्यक्रमों की तैयारियों में जुटे कर्मियों को स्पष्ट निर्देश दिये कि वे अपनी डयूटी को पूरी कर्तव्य एवं निष्ठा के साथ निभाना सुनिश्चित करें। उन्होंने बताया कि कोविड-19 चलते एतिहात के अद्दय नजर जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस का जींद सीटी केबल यानी जेसीएन पर लाईव टेलिकास्ट करवाया जाएगा ताकि प्रत्येक जिला वासी घर बैठे भी समारोह देख सकें।  उन्होंने सामारोह स्थल पर साफ-सफाई, पीने के पानी, स्टेडियम के शौचालयों की सफाई, स्टेज की सजावट तथा अन्य कार्यक्रम से जुड़े महत्वपूर्ण बिन्दूओं पर भी सम्बन्धित अधिकारियों से चर्चा की और इस दिशा में अधिकारियों को विशेष व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए भी निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए कि सभी अधिकारी अपने-अपने विभागों से सम्बंधित कार्य समय पर पूर्ण करना सुनिश्चित करें।
पुलिस अधीक्षक नरेन्द्र बिजारनिया ने समारोह स्थल पर कानून व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि समारोह में हरियााणा पुलिस के जवानों की महिला व पुरूषों की दो टुकडी परेड में भाग लेगीं  इसके लिए तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया है और उन्होंने स्वयं भी सभी परेड की टुकडियों को और बेहतर बनाने को लेकर निरीक्षण किया है तथा जरूरी दिशा निर्देश दिये है। उन्होनें पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि स्थानीय लोक निर्माण विश्राम गृह से लेकर स्टेडियम तक यातायात को सूचारू रूप से चलाने के लिए कर्मचारियों की डयूटियां लगाए।  उन्होंने कहा कि 26 जनवरी का दिन हमारे लिए गर्व व गौरव भरा है। इस दिन को हमें त्यौहार के रूप में मनाना चाहिए।

Advertisement