कुंभकर्णी नींद से जागा सफीदों प्रशासन और सड़क निर्माण विभाग

101
Advertisement

सीएम आगमन को लेकर पानीपत रोड़ पर सड़क निर्माण की लीपापोती शुरू

लेटलतीफी के लिए एसडीएम ने निर्माण कंपनी को थमाया नोटिस

एस• के• मित्तल
सफीदों,   सीएम मनोहर लाल की सफीदों की पुरानी अनाज मंडी में आयोजित होने वाली विकास रैली को लेकर सफीदों प्रशासन हरकत में आना शुरू हो गया है। यह हरकत उस वक्त दिखाई पड़ी जब सफीदों के खानसर चौंक से पानीपत की तरफ 2 किलोमीटर खराब सड़क के  टूकडे पर अचानक रोड रोलर व पै्रस मशीन चलती हुई दिखाई पड़ी। यह देखकर पिछले कई वर्षों से इस खराब सड़क से बदहाल राहगीरों, वाहन चालकों व निवासी भी दंग रह गए। बता दें कि यह रोड़ पिछले कई वर्षों से खराब पड़ा था और यह 2 किलोमीटर का टुकड़ा शासन व प्रशासन का मुंह चिढ़ा रहा था। इस खराब सड़क के कारण काफी वाहन चालक चोटिल हुए, यहां के निवासियों ने खूब धूल फांकी तथा लोगों के रोजगार प्रभावित हुए। पिछली बार भी इस सड़क पर रातो-रात लीपापोती उस वक्त की गई थी जब सीएम मनोहर लाल सफीदों पहुंचे थे और अब फिर से सीएम के आगमन को लेकर ही इस सड़क के टुकड़े का निर्माण शुरू कर दिया गया है। हालांकि सफीदों प्रशासन का दावा है कि इस सड़क निर्माण में कुछ तकनीकि दिक्कतें थी उसे अब दूर कर लिया गया है। गौरतलब है कि इस खराब सड़क के कारण आमजन ही नहीं बल्कि अनेक भाजपा नेताओं ने भी प्रशासन को ज्ञापन सौंपे थे लेकिन हुआ कुछ भी नहीं। लोगों का कहना है कि अब मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर प्रशासन व संबंधित विभाग लीपापोती कर रहा है। जल्दबाजी में इस सड़क को बनाया जा रहा है लेकिन इसमें प्रयोग की जाने वाली सामग्री गुणवत्ता के पैमाने पर खरी नहीं है। कर्मचारी आगे सड़क बना रहे है तथा पीछे-पीछे वह उखडऩी शुरू हो गई है। जनता की गाढ़ी का यह सरासर दुरूपयोग हो रहा है लेकिन उन्हे यह भी संतोष है कि जैसी भी बने लेकिन उन्हे धूल से कुछ निजात अवश्य मिलेगी। लोगों ने यह भी मांग उठाई कि सीएम मनोहर लाल को हर 6 महीनें में सफीदों क्षेत्र में आकर यहां की सूध लेनी चाहिए। पिछली बार भी जब सीएम मनोहर लाल सफीदों आए थे तब ही इस सड़क की लीपापोती की गई थी और सीएम के जाते ही इस सड़क व लोगों को उनके हाल पर छोड़ दिया गया था। गौरतलब है कि सफीदों में सड़कों की दुर्दशा किसी से छिपी हुई नहीं है लेकिन उसकी किसी ने सूध नहीं ली।
यह भी देखें:-

मामले को निपटाने के लिए पूर्व सरपंच से सब इंस्पेक्टर द्वारा 50 हजार रिश्वत मांगने का वायरल ऑडियो…

मामले को निपटाने के लिए पूर्व सरपंच से सब इंस्पेक्टर द्वारा 50 हजार रिश्वत मांगने का वायरल ऑडियो…

 

नगर का खानसर चौंक सड़क, सरला देवी कन्या कालेज सड़क, गैस एजेंसी रोड़ सड़क, बाईपास व खेड़ा खेमावती सड़क के अलावा अन्य सड़कों के हालात बेहद दयनीय है। इसके अलावा पानीपत रोड़ पर डिवाइडर बनाया गया है लेकिन बहुत लंबी दूरी तक इसमें कोई कट या यू-टर्न नहीं दिया गया। वाहन चालक यू-टर्न ना होने के कारण अपने वाहन गलत साइड से चलाते हैं और कई बार आपस में टकराव हो जाता है। अगर किसी को एमरजेंसी में दूसरी साइड जाना पड़ जाए तो लगभग असंभव सा है और कई किलोमीटर जाकर वापिस आना पड़ता है।
यह भी देखें:-

विकास के नाम पर लीपापोती… 3 अप्रैल के सीएम प्रोग्राम को लेकर पानीपत रोड पर सड़क बनाने में हो रही खानापूर्ति… बनते ही कईं जगह से टूट रही सड़क… देखिए लाइव रिपोर्ट…

विकास के नाम पर लीपापोती… 3 अप्रैल के सीएम प्रोग्राम को लेकर पानीपत रोड पर सड़क बनाने में हो रही खानापूर्ति… बनते ही कईं जगह से टूट रही सड़क… देखिए लाइव रिपोर्ट…

 

बाक्स:
क्या कहते हैं एसडीएम डा. आनंद कुमार शर्मा
इस मामले में एसडीएम डा. आनंद कुमार शर्मा का कहना है कि सड़क बनाने वाली एजेंसी व संबंधित विभाग को नोटिस जारी करके 10 दिनों में सड़क निर्माण कार्य पूरा करने का आदेश दिए है। सफीदों-पानीपत रोड को लेकर क्षेत्रवासियों की लगातार शिकायतें आ रही थी। सड़क निर्माण कार्य में कोरोना महामारी के कारण कार्य बाधित हुआ था। प्रशासन द्वारा बार-बार एजेंसी को कार्य को पूरा करने को कहा जा रहा था लेकिन एजेंसी द्वारा बिजली के पोल व सड़क की हद में आने वाले पेड़ का हवाला दिया जा रहा था। अब दोनों वन विभाग एवं बिजली निगम द्वारा कार्य पूरा किया जा चुका है इसलिए प्रशासन ने एजेंसी व संबंधित विभाग को 133 सीआरपीसी के तहत पब्लिक न्यूसेंस का नोटिस दिया गया है। जिसमें एजेंसी को सड़क निर्माण कार्य 8 से 10 दिनों में पूरा करने के लिए कहा गया है। एजेंसी ने सड़क निर्माण कार्य तय समय में पूरा करने का 21 मार्च को शपथ पत्र एसडीएम कोर्ट को दिया है।
Youtube पर देखें:-

Advertisement