किस्मत का खेल : 2000 रु में जीता 30 करोड़ रु का आलीशान घर, जानिए कैसे

129
Advertisement



नई दिल्ली। अभी तक आपने सुना होगा कि किसी शख्स को लॉटरी में लाखों-करोड़ों रु का इनाम लग गया। मगर आपने अभी तक शायद ही ये सुना हो कि किसी ने लॉटरी में घर जीता है। मगर अब इस तरह की लॉटरी भी चलने लगी है, जिसमें पैसों के बजाय करोड़ों रु का आलीशान घर दिया जाता है। यहां आपको हम एक ऐसी ही महिला की कहानी बताने जा रहे हैं, जिसने 2000 रु के टिकट में हाल ही में 30 करोड़ रु का आलीशान घर जीता है।

 

जीत लिया मेंशन

जीत लिया मेंशन

यह उस महिला के लिए अविश्वसनीय क्षण था, जब उसे पता चला कि उसने 20 पाउंड (करीब 2000 रु) का टिकट खरीदने के बाद उस टिकट से प्राइज ड्रॉ में 30 लाख पाउंड (करीब 30 करोड़ रु) मूल्य का एक अविश्वसनीय लेक डिस्ट्रिक्ट मेंशन जीता है। ये कहानी है यूके की पेशे से नर्स कैथरीन कारवर्डाइन की। मूल रूप से वॉल्वरहैम्प्टन की रहने वाली 59 वर्षीय कैथरीन कारवर्डिन ने 40 वर्षों तक एक नर्स के रूप में काम किया और अब वह एनएचएस के लिए एक आईटी भूमिका में काम करती हैं

see more:

वैलेंटाइन डे पर खरीदा था टिकट

कैथरीन और 59 वर्षीय पति क्रिस अपनी 19 वर्षीय बेटी चार्लोट और 18 वर्षीय म्या के साथ टेलफोर्ड में पांच बेडरूम वाले घर में रह रहे हैं। यहां वे पिछले पांच वर्षों से बच्चों के साथ रह रहे हैं। दंपति के तीन और बच्चे हैं, गैरेथ, 35, जेसिका, 31 और 21 वर्षीय जोशुआ। कैथरीन ने वैलेंटाइन डे पर ओमेज़ मिलियन पाउंड हाउस ड्रा में 20 पाउंड में विजयी टिकट खरीदा।

फोस्टर मदर का काम

फोस्टर मदर का काम

कैथरीन हेल्थ डिपार्टमेंट से 59 साल की आयु में रिटायर हो गयीं। फिर ले बतौर फोस्टर मदर के तौर पर काम करने लगीं। फोस्टर मदर यानी दूसरे के बच्चों को संभालना। जैसे कि नैनी। जब वे इटली में छुट्टी पर थीं, तब उन्हें अपनी जीत की खबर मिली। ओमेज़ की एक टीम उनके घर पहुंची। जहां उनकी बेटी शार्लोट और म्या थीं।

लगा अप्रैल फूल बनाया जा रहा है

टीम ने कैथरीन और क्रिस को वीडियो कॉल की। यह कॉल 1 अप्रैल को की गयी। इसलिए उन्होंने शुरू में सोचा कि यह एक धोखा है। पहली अप्रैल की मस्ती करते हुए, ओमेज़ की टीम ने सबसे पहले कैथरीन और क्रिस को बताया कि उन्होंने 20,000 पाउंड नकद में जीते हैं। फिर उन्होंने उन्हें यह बताने के लिए फिर से कॉल की उन्होंने गलती से इसकी वीडियो रिकॉर्ड नहीं की थी और उन्हें ‘प्रतिक्रिया’ को फिर से फिल्माने की जरूरत है। तब उन्हें दोबारा में बताया गया कि उन्होंने वास्तव में 30 करोड़ रु का घर जीता है।

बेहद शानदार है घर

बेहद शानदार है घर

अविश्वसनीय घर पूरी तरह से सुसज्जित है और झील के लुभावने दृश्यों के साथ इसमें एक छत, आरामदायक लॉग फायर, एक सिनेमा कक्ष, सौना, स्टीम रूम, अत्याधुनिक जिम, गार्डन और एक वर्कशॉप है। ये प्रॉपर्टी विंडरमेयर स्टेशन से सिर्फ एक मील की दूरी पर स्थित है। इसलिए कैथरीन और परिवार के पास क्षेत्र में उनका मनोरंजन करने के लिए एक्टिविटीज की कमी नहीं होगी। कैथरीन को 20,000 पाउंड नकद भी दिया जाएगा। वह इस घर में रहने, इसे किराए पर देने या बेचने के लिए स्वतंत्र हैं।

Advertisement