किसान की फसल का एक-एक दाना खरीदा जाएगा: डा. आनंद कुमार शर्मा

109
Advertisement

एसडीएम ने अनाज मंडी का दौरा करके लिया खरीद कार्य का जायजा

 

एस• के• मित्तल
सफीदों, सफीदों के एसडीएम आईएएस डा. आनंद कुमार शर्मा ने नई अनाज मंडी का दौरा किया और गेहूं खरीद कार्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया। एसडीएम डा. आनंद कुमार शर्मा ने मार्किट कमेटी व खरीद एजेंसी के अधिकारियों, आढ़तियों व मंडी एशोसिएशन के प्रतिनिधियों से गेंहू की फसल के खरीद कार्य से संबंधित जानकारी हासिल की तथा उनसे सीजन में आ रही समस्याओं के बारे में विस्तार से चर्चा की।

SEE MORE:

एसडीएम ने गेंहू की ढेरियों की नमी भी चेक की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि किसानों व आढ़तियों की सहूलियत के लिए सीजन दौरान मंडी में सफाई व्यवस्था, पेयजल, शौचालय तथा बिजली आपूर्ति इत्यादि सभी प्रकार की समुचित व्यवस्था होनी चाहिए। उन्होंने आढ़तियों से कहा कि वे अपनी दुकानों पर बारदाने का आवश्यकतानुसार प्रबंध रखे तथा गेंहू को साफ-सुथरा करके ही भरवाएं। उन्होंने कहा कि गेंहू के बैगों की उठान व्यवस्था दुरुस्त रहनी चाहिए ताकि मंडी में किसानों को अपनी फसल डालने में सुविधा रहे तथा मंडी में अनावश्यक भीड़ भी ना रहे। एसडीएम ने मार्किट कमेटी के अधिकारियों को फसल का रिकॉर्ड तथा अन्य विवरण सही रखने के निर्देश देते हुए कहा कि सभी पंजीकृत किसानों को गेट पास ऑनलाइन प्राप्त होंगे।

SEE MORE:

विवरण में किसान का पता, फसल का नाम, मात्रा, वैरायटी इत्यादि सभी प्रकार के आंकड़े सही होने चाहिए। इस दौरान एसडीएम ने मार्किट कमेटी के फसल विवरण रजिस्टरों को भी चैक किया। डा. आनंद कुमार शर्मा ने किसानों से अपील करते हुए कहा कि फसल को सुखाकर मंडी में लाएं ताकि आते ही फसल की खरीद हो सके। किसान की फसल का एक-एक दाना खरीदा जाएगा। इस मौके पर मार्किट कमेटी सचिव जगजीत कादियान व कच्चा आढ़ती संघ के प्रधान कृष्ण गोपाल मित्तल विशेष रूप से मौजूद थे।

Advertisement