कार्रवाई नहीं होती तब आपस में भिड़ते हैं लोग

50
Advertisement

 

 

एस• के • मित्तल   

सफीदों, उपमंडल सफीदों के गांव कुरड़ के एक भू-मालिक सेवानिवृत्त अध्यापक दयानंद मलिक ने मुख्यमंत्री को चि_ी भेज उनका ध्यान ग्राम ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ रहे विवादों की तरफ खींचा है। जिसमे उन्होंने कहा है कि मुख्यमंत्री गैर कानूनी, जबरन कब्जों के मामलों में प्रशासन जब कब्जा कार्रवाई करने में ढील करता है लोग आपस में भिड़ते हैं

कृष्ण दत्त शर्मा बने भगवान परशुराम सेवादल के सफीदों अध्यक्ष

जिससे अनावश्यक मुकदमे पैदा होते हैं। खुद के मामले का उदाहरण देते हुए मलिक ने कहा है कि वह तो कदाचित किसी से नहीं भिड़ेंगे लेकिन हालत यह है कि कुरड़ में उसकी कृषि भूमि है जिसके रास्ते पर एक पड़ोसी ने जबरन कब्जा किया हुआ है। उसका कहना है कि खुद अदालत में गया उसका पड़ौसी हार चुका। मलिक ने कहा कि वह एसडीएम के समक्ष पेश हुए तो उन्होंने सफीदों के बीडीपीओ को निशानदेही कराकर कब्जा कार्रवाई करने का निर्देश दिया जिस पर बीडीपीओ ने जनवरी 2022 में निशानदेही तो करा ली लेकिन कब्जा कार्रवाई के नाम पर ठेंगा दिखा दिया।

असूस ज़ेनबुक प्रो 14 डुओ ओएलईडी रिव्यू: डुअल स्क्रीन लैपटॉप मज़ेदार और व्यावहारिक हैं

मलिक ने बताया कि वह दो बार सीएम विंडो में इस जबरन कब्जे की शिकायत कर चुका है जहां से कुछ कार्रवाई नहीं की गई। उसके मामले में कब्जा कार्रवाई के अनुरोध के साथ उसका कहना है कि ऐसे मामले वरीयता के आधार पर तत्काल निपटा दिए जाने चाहिएं ताकि लोग अनावश्यक विवादों से बचें और समाज का माहौल खराब न हो।

Advertisement