करनाल में बुनियादी परीक्षा आज: बनाए दो परीक्षा केन्द्र, जिले से 921 विद्यार्थी देंगे परीक्षा

31
Quiz banner
Advertisement

 

हरियाणा के जिला करनाल में आज दो परीक्षा केन्द्रों पर शिक्षा विभाग की और से बुनियादी योजना के तहत लेवल 2 की परीक्षा का आयोजन किया गया जाएगा। जिसमें जिले के 921 विद्यार्थी परीक्षा देगें। इस परीक्षा के बाद जो विद्यार्थी मेरिट में आएगा उसका चयन बुनियादी योजना के तहत किया जाएगा। इसके तहत चुने गए स्कूली बच्चों को फ्री कोचिंग दी जाएगी। यानी शिक्षा विभाग नेशनल टैलेंट सर्च एग्जामिनेशन NTSE और किशोर वैज्ञानिक प्रोत्साहन योजना KVPY के तहत बच्चों को प्रशिक्षण दिया जाएगा।

जींद में बाबा साहेब की प्रतिमा खंडित: गांव मनोहरपुर में अंबेडकर भवन में लगी थी; शरारती तत्वों पर आरोप

सुबह 10 बजें होगा परीक्षा का आयोजन

जानकारी के अनुसार करनाल जिले में दो परीक्षा केंद्र बनाए गए है। जिसमें जिले भर के सरकारी स्कूलों के 921 विद्यार्थी हिस्सा लेगें। यह परीक्षा सुबह 10 बजे शुरू होगी और दोपहर 12 तक चलेगी।

ये बनाए गए है परीक्षा केन्द्र

​​​​​​​जानकारी के अनुसार विभाग की ओर से असंध, करनाल व घरौंडा ब्लॉक की परीक्षा करनाल के GSSSMT करनाल में और ब्लॉक इंद्री, नीलोखेड़ी व निसिंग के विद्यार्थियों की परीक्षा GSSS करनाल में होगी।यहां पढ़े परीक्षा के नियमविभाग की और जारी पत्र में परीक्षा को लेकर जो निर्देश जारी किए है कि परीक्षा का आयोजन बोर्ड द्वारा निर्धारित नियमों के अनुसार किया जाए, हर कक्षा में कक्ष में 30-40 विद्यार्थियों के बैठने की व्यवस्था होनी चाहिए, विद्यार्थी अपने साथ लेवल-1 की परीक्षा का एडमिट कार्ड है तो साथ लेकर आएं अन्यथा आधार कार्ड लाएं। विद्यार्थी अपने साथ कार्ड बोर्ड, पेन, पेंसिल साथ लेकर आएं। विद्यार्थी परीक्षा से 30 मिनट पहले सीट पर पहुंचेगे और परीक्षा शुरू होने के 30 मिनट बाद प्रवेश नहीं मिलेगा।

5वें दिन भी हवालाती का अंतिम संस्कार नहीं: परिजनों का धरना जारी, बोले- जब तक दोषियों पर कार्रवाई नहीं होती तब तक नहीं उठेंगे

प्राइवेट स्कूलों से मुकाबला कर सकेंगे सरकारी स्कूल

​​​​​​​जिला शिक्षा अधिकारी राजपाल चौधरी ने बताया कि इस योजना से सरकारी स्कूलों के छात्र प्राइवेट स्कूलों की तर्ज पर प्रतियोगी परीक्षाओं को पास करने में सक्षम हो पाएंगे। इसके लिए इन छात्र-छात्राओं की शिक्षा की बुनियाद 9वीं कक्षा से ही कोचिंग के माध्यम से बेहतर बनाने का निर्णय शिक्षा विभाग ने लिया है। लेवल 2 की परीक्षा आज करनाल में दो परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी।

 

खबरें और भी हैं…

.
5वें दिन भी हवालाती का अंतिम संस्कार नहीं: परिजनों का धरना जारी, बोले- जब तक दोषियों पर कार्रवाई नहीं होती तब तक नहीं उठेंगे

.

Advertisement