एसडीएम ने आमजन से की अपील – धुंध व कोहरे का है मौसम, वाहन चलाते हुए बरतें सावधानियां

161
Advertisement
एस• के• मित्तल
सफीदों, सफीदों के एसडीएम आईएएस डा. आनंद कुमार शर्मा ने बदलते मौसम में सुबह व शाम को कोहरे के दृष्टिगत सड़क सुरक्षा बनाए रखते हुए सावधानी रखने का आह्वान किया है। एसडीएम ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि सड़क पर वाहन चलाते हुए सावधानियां बरतें, ताकि वे स्वयं के साथ-साथ दूसरों को भी सुरक्षित रख सकें। एसडीएम डा. आनंद कुमार शर्मा ने कहा कि धुंध के मौसम में विजिब्लिटी कम हो जाती है, जिससे हादसे होने का अंदेशा बना रहता है। इस दौरान ड्राइविंग से पहले मौसम के पूर्वानुमान की निगरानी करने के बाद ही गंतव्य के लिए प्रस्थान करें।
यह भी देखें:- 
सरेआम बदमाशों ने शराब ठेकेदार गौरव अग्रवाल को गोलियों से भूना…  गंभीर अवस्था में पानीपत रेफर… बदमाश घटना को अंजाम देकर मौके से फरार… देखिए लाइव… 
उन्होंने कहा कि जितना अधिक लोग ट्रैफिक नियमों का पालन करते हुए सावधानी से वाहन चलाएंगे, उतना ही सफर सुरक्षित होगा। वाहन चालकों को आगे जाने वाले वाहनों से सुरक्षित दूरी बनाए रखनी चाहिए और फॉग लाइट्स व इंडिकेटर्स को लगातार ऑन रखना चाहिए। इसके साथ-साथ लो बीम पर हेड लाइट्स के साथ ड्राइव करें, क्योंकि हाई बीम धुंध व कोहरे में बैक रिलेक्ट करके विजिब्लिटी को बाधित करती है। धुंध के दौरान लेन बदलने व ट्रैफिक क्रॉस करने से बचें। कोविड-19 की महामारी की वजह से और ज्यादा ठंड के कोहरे में बहुत जरूरी काम से ही बाहर निकलें अन्यथा अपने घर में ही रहे।
Advertisement