एटीएम कार्ड बदलकर पैसे ठगने वाला युवक चढ़ा हत्थे

150
Advertisement

 

ग्रामीणों ने ठग को पुलिस के हवाले किया






एस• के• मित्तल
सफीदों, उपमंडल के गांव खेड़ा खेमावती के ग्रामीणों ने गांव में स्थित उज्जीवन बैंक के एटीएम कार्ड के माध्यम से लोगों से ठगी करने वाले एक ठग को काबू किया है। ग्रामीणों ने ठग को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है। पकड़े गए युवक की पहचान गांव इंद्रगढ़ (रोहतक) निवासी सुनील के रूप में हुई है।

SEE MORE :

बताया जाता है कि यह युवक इस बैंक में पहले भी इस प्रकार की कई वारदातों का अंजाम दे चुका है। मिली जानकारी के अनुसार गांव खेड़ा खेमावती स्थित उज्जीवन बैंक में हर रोज की तरह सामान्य रूप से कार्य चल रहा था कि दो युवक मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए। उनमें से एक युवक सुनील ने बैंक के एटीएम में प्रवेश किया। एटीएम में पहले से खड़े एक बुजुर्ग को उसने कहा कि लाओं मैं पैसे निकालकर देता है। सुनील ने बुजुर्ग से एटीएम कार्ड लेकर एटीएम में लगाकर 10 हजार रूपए की कमांड दे दी लेकिन बुजुर्ग के खाते में 10 हजार रूपए नहीं थे। बैंक मे लगे सीसीटीवी कैमरे की फूटेज पर एक बैंककर्मी की नजर पड़ी तो उसे कुछ शक हुआ।

SEE MORE :

 

बैंक कर्मी ने अपने सहकर्मियों की इसकी सूचना दी। जैसे ही बैंक कर्मी ब्रांच से बाहन निकलकर एटीएम में जाने लगे तो ठग सुनील मामले को भांप गया और वह मौके से फरार हो गया। वहीं उसका दूसरा साथी मोटरसाइकिल पर रफूचक्कर हो गया। ठग सुनील जैसे ही बैंक से भागा तो वह गांव की गलियों में घुस गया और उसके पीछे-पीछे बैंककर्मी लगे हुए थे।

SEE MORE :

पकड़ो-पकड़ों का शोर सुनकर काफी तादाद में ग्रामीण इक_ा हो गए। किसी तरह से ग्रामीणों व बैंक कर्मियों ने उसे गांव की गलियों में दबोचा और उसे बैंक शाखा में लेकर आए। मामले की सूचना सफीदों पुलिस को दी गई। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और ठग को पकड़कर सदर थाना सफीदों लेकर आई। समाचार लिखे जाने तक पुलिस आवश्यक कार्रवाई कर रही थी।

Advertisement