उपायुक्त ने किया पिल्लूखेड़ा व सफीदों की अनाज मण्डी का दौ

54
Advertisement

 

फसल खरीद कार्य को लेकर अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

 

एस• के• मित्तल

सफीदों, उपायुक्त डॉ. मनोज कुमार ने खरीफ सीजन की फसल खरीद के कार्य को लेकर पिल्लुखेड़ा व सफीदों अनाज मंडी का औचक निरीक्षण किया और अधिकारियों को खरीद व पुख्ता इंतजामों को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। इस मौके पर उनके साथ सफीदों के एसडीएम सत्यवान सिंह मान व मार्किट कमेटी के सचिव जगजीत कादियान भी मौजूद थे।

स्टेशन पर फंदा पर लटका मिला बुजुर्ग का शव: नहीं हुई पहचान, घरौंडा रेलवे स्टेशन की घटना,मृतक के हाथ पर लिखा था बलवान

उपायुक्त ने नई अनाज मंडी सफीदों व पिल्लुखेड़ा का दौरा करके वहां पर चल रहे धान खरीद कार्य का जायजा लिया तथा खरीद एजेंसियों व मार्किट कमेटी के अधिकारियों से जानकारी हासिल की। उपायुक्त डॉ. मनोज कुमार ने नमी मापक मीटर के माध्यम से धान की नमी को भी जांचा। उन्होंने खरीद एजेंसियों व मार्किट कमेटी के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे फसल खरीद में किसी प्रकार की कोताही न बरतें। फसल की नमी की मात्रा को नियमानुसार चेक कर खरीद करें, ताकि किसानों को फसल बेचने में किसी प्रकार की कोई परेशानी ना हो।

स्टेशन पर फंदा पर लटका मिला बुजुर्ग का शव: नहीं हुई पहचान, घरौंडा रेलवे स्टेशन की घटना,मृतक के हाथ पर लिखा था बलवान

आढ़तियों व किसानों को सीजन के दौरान किसी प्रकार की दिक्कत पेश नहीं आनी चाहिए। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे मंडियों में आने वाली सडक़ों की तुरंत रिपेयरिंग करें अन्यथा उनको दोबारा बनाना सुनिश्चित करें ताकि किसानों को मण्डियों में धान लेकर आने में किसी प्रकार की कोई परेशानी ना हो। उपायुक्त ने किसानों से अनुरोध किया कि वे धान की फसल को मंडी में सुखाकर व साफ करके लाएं ताकि फसल की बिकवाली में कोई परेशानी ना आए। उपायुक्त ने कहा कि मंडी में उपज लेकर आने वाले किसानों को सरकार की हिदायतों के अनुसार तय समय सीमा के भीतर भुगतान किया जाए। साथ ही मंडी में खरीद के साथ उठान के कार्य को भी तेज किया जाए।

फतेहाबाद में जीजा ने साली से किया दुष्कर्म: बहला-फुसलाकर की शादी, किराए के कमरे में साथ रहे, मारपीट कर छोड़कर भागा

उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि मंडी में पीने के पानी, स्वच्छता, तिरपाल, बारदाना, नमी मापक यंत्र, पंखों आदि का उचित इंतजाम होना चाहिए। इस दौरान उन्होंने आढ़ती एसोसिएशन के प्रतिनिधियों व किसानों से भी बातचीत की। इस अवसर पर डीएमईओ अभिनव वालिया, डीएफएसई निशांत राठी, पिल्लूखेड़ा मार्किट कमेटी के सचिव देवी राम, एआर कर्मबीर सिंह, डीएफएसई विभाग के निरीक्षक संदीप लाठर व अनिल शर्मा समेत अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Advertisement