इगा स्वोटेक की पूर्णतावाद और ऑस्ट्रेलियन ओपन में जानने के लिए और भी बहुत कुछ

16
इगा स्वोटेक की पूर्णतावाद और ऑस्ट्रेलियन ओपन में जानने के लिए और भी बहुत कुछ
Advertisement

 

साथ ही इगा स्वोटेक – नंबर 1 रैंकिंग के लिए अब तक सब कुछ चल रहा है; कुल तीन ग्रैंड स्लैम खिताब; 2022 में एक टूर-हाई आठ ट्रॉफी और 37-मैच जीतने वाली लकीर – पोलैंड का 21 वर्षीय खिलाड़ी हमेशा सुधार करना चाहता है।

एक पहलू वह इस समय बदलने का प्रयास कर रही है? खुद पर कम सख्त होना।

इगा स्वोटेक की पूर्णतावाद और ऑस्ट्रेलियन ओपन में जानने के लिए और भी बहुत कुछ

“मेरे पास हमेशा यह हिस्सा होगा जो एक पूर्णतावादी है। जब मैं कोर्ट पर सहज महसूस नहीं कर रहा होता हूं, तो कठोर न होना कठिन होता है, ”स्वाटेक ने मेलबर्न पार्क में कहा, जहां वह ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए शीर्ष वरीयता प्राप्त महिला हैं और रॉड लेवर एरिना में जूल नीमेयर खेलने वाली हैं। टूर्नामेंट सोमवार से शुरू हो रहा है।

“दूसरी ओर, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इस संतुलन को खोजने के लिए, कोर्ट पर, निश्चित रूप से मैं बेहतर और बेहतर होना चाहता हूं,” स्वेटेक ने जारी रखा, “लेकिन कोर्ट से बाहर, अभ्यास के दिन होने वाली चीजें मेरे पूरे दिन और मेरे पूरे मूड को प्रभावित करने की जरूरत नहीं है। एक साल पहले स्वियाटेक पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची थी।

“हम बहुत परवाह करते हैं और हम खुद को इस खेल के लिए समर्पित करते हैं, कि कभी-कभी इस संतुलन को खोजना मुश्किल होता है” खुद को आगे बढ़ाने और आराम करने के बीच, स्वोटेक ने कहा।

भिवानी के तोशाम में भाजपा की रैली: विप्लव ने कहा- सिर्फ बाप-बेटा ही जाट नहीं, इन्हें उखाड़ फेंके; धनखड़ बोले- कांग्रेस में जूतमपजार

“लेकिन मैं इसमें बेहतर हो रहा हूं, निश्चित रूप से।” उसने पिछली तीन प्रमुख चैंपियनशिप में से दो जीती हैं – जून में फ्रेंच ओपन में, फिर सितंबर में यूएस ओपन में, जब उसे वापस आने के लिए तीन सेट की जरूरत थी और चौथे राउंड में नीमेयर को हरा दिया।

जर्मनी के 23 वर्षीय नीमेयर वर्तमान में 69वें स्थान पर हैं, उन्होंने केवल तीन ग्रैंड स्लैम मैच खेले हैं, लेकिन इनमें जुलाई में विंबलडन में क्वार्टर फाइनल रन शामिल है।

ऑस्ट्रेलियन ओपन के बारे में जानने योग्य कुछ अन्य बातें इस प्रकार हैं:

सेवानिवृत्ति

अगले दो हफ्तों में अनुसरण करने लायक बहुत सी कहानी हैं, लेकिन टूर्नामेंट के रन-अप में एक अंतर्निहित विषय यह है कि कौन अब टेनिस नहीं खेल रहा है – और कौन जल्द ही सेवानिवृत्ति में उनके साथ शामिल होगा। सैम स्टोसुर, 2011 यूएस ओपन एकल चैंपियन और महिला युगल में चार अन्य ग्रैंड स्लैम खिताब के मालिक, पहले ही एकल खेलना बंद कर चुके थे, लेकिन उनका कहना है कि वह इस ऑस्ट्रेलियन ओपन के बाद युगल खेलना छोड़ देंगी। सानिया मिर्जा, जिन्होंने महिला युगल और मिश्रित युगल में तीन-तीन ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं, ने कहा कि यह घटना उनके लिए भी सड़क के अंत को चिह्नित करेगी। उनके प्रस्थान 2022 में सेरेना विलियम्स, रोजर फेडरर और ऐश बार्टी से अधिक हाई-प्रोफाइल लोगों का अनुसरण करते हैं, जिन्होंने पिछले जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन जीता था और 25 साल की उम्र में मार्च में चले गए थे। अन्य जो पिछले सीजन में सेवानिवृत्त हुए थे उनमें एंड्रिया पेटकोविक, मोनिका पुइग, कर्स्टन फ्लिपकेंस शामिल थे। , सिसी बेलिस, क्रिस्टीना मैकहेल, जुआन मार्टिन डेल पोत्रो, जो-विल्फ्रेड सोंगा, केविन एंडरसन, सैम क्वेरे और गाइल्स साइमन

भारत बनाम श्रीलंका तीसरा वनडे संभावित प्लेइंग इलेवन टिप-ऑफ: क्या वाशिंगटन सुंदर को मौका मिलेगा? IND के लिए गेंदबाजी विभाग में कार्ड में बदलाव

नेटफ्लिक्स श्रृंखला

नेटफ्लिक्स डॉक्यूमेंट्री सीरीज़ “ब्रेक पॉइंट” के पहले पांच एपिसोड की रिलीज़ – “फ़ॉर्मूला 1: ड्राइव टू सर्वाइव” के बराबर टेनिस – ऑस्ट्रेलियन ओपन की शुरुआत से ठीक पहले आई थी। ऐसा लगता है कि यह खेल के गंभीर प्रशंसकों की तुलना में गैर-प्रशंसक या आकस्मिक प्रशंसक के लिए अधिक बनाया गया है, लेकिन यह निश्चित रूप से एक चर्चा का विषय बनने जा रहा है। कुछ खिलाड़ी इसे देख रहे हैं, जैसे कि दो बार के प्रमुख फाइनलिस्ट ओन्स जबेउर, जिन्होंने कहा: “मैं अपने एपिसोड में चला गया। … मुझे आशा है कि वे लॉकर रूम के अंदर और अधिक दिखा सकते हैं और लोग क्या देखना चाहते हैं। लेकिन हर कोई समीक्षा की पेशकश नहीं कर रहा है: फेलिक्स ऑगर-अलियासिम, जो एपिसोड 5 में एक केंद्रीय व्यक्ति हैं, ने कहा कि उन्होंने अभी तक कोई भी शो नहीं देखा है।

खिलाड़ियों का संघ

प्रोफेशनल टेनिस प्लेयर्स एसोसिएशन (PTPA), 2020 में नोवाक जोकोविच और वासेक पोस्पिसिल द्वारा गठित, ने हाल ही में अपनी पहली कार्यकारी समिति की घोषणा की, जिसमें वह जोड़ी और ये छह अन्य शामिल हैं: पाउला बडोसा, ह्यूबर्ट हर्कज़, जॉन इस्नर, ओन्स जबेउर, बेथानी माटेक-सैंड्स और झेंग साईसाई। समूह ने अपने पांच “मार्गदर्शक सिद्धांतों” को भी सामने रखा, जिसमें सामूहिक कार्रवाई करना, खिलाड़ियों को व्यवसाय का उचित हिस्सा देना, खिलाड़ियों के अधिकारों की रक्षा करना, खिलाड़ियों को दुर्व्यवहार से बचाना और खेल के सर्वोत्तम ढांचे की वकालत करना शामिल है।

कोविड

2020 के बाद पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के किसी तरह के होने की उम्मीद नहीं है COVID-19 जगह में प्रतिबंध। दर्शकों या खिलाड़ियों के लिए टेस्टिंग, वैक्सीन, मास्क और क्वारंटीन की जरूरत नहीं होगी। सीमाएं होने के बाद एरेनास को क्षमता से भरा जा सकता है – और कभी-कभी प्रशंसकों को भी अनुमति नहीं दी जाती है – 2021 और 2022 में सबसे खराब स्थिति के बीच कोरोनावाइरस महामारी।

हवा को दूषित करने वालों की मिलेगी जानकारी: 3 शहरों में लोकल पोल्यूटेंट पर होगी स्टडी; अभी तक दिल्ली, कानपुर में ही हुआ अध्ययन

टूर्नामेंट के निदेशक क्रेग टिले ने कहा कि खिलाड़ियों को मेलबर्न पार्क से दूर रहने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा यदि एक परीक्षण से पता चलता है कि उनके पास COVID-19 है, लेकिन बीमारी की जांच करने या सकारात्मक परिणाम रिपोर्ट करने की आवश्यकता नहीं होगी।

.

.

Advertisement