अमेज़न ग्रेट इंडियन फेस्टिवल: एक दिन में अब तक का सबसे बड़ा अमेज़न प्राइम साइन-अप, टियर 2, 3 शहरों से 68%

62
अमेज़न ग्रेट इंडियन फेस्टिवल: एक दिन में अब तक का सबसे बड़ा अमेज़न प्राइम साइन-अप, टियर 2, 3 शहरों से 68%
Advertisement

 

प्राइम मेंबर्स के लिए 22 सितंबर से अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल शुरू हो गई है।

अमेज़न ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल 22 सितंबर को अमेज़न प्राइम मेंबर्स के लिए और 23 सितंबर को बाकी सभी के लिए शुरू हुई।

ई-कॉमर्स प्रमुख अमेज़ॅन ने प्राइम साइन-अप का सबसे बड़ा दिन देखा – पिछले साल की तुलना में 1.9 गुना अधिक, जिसमें 68 प्रतिशत टियर 2 और 3 शहरों से आए। भारत – ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल के पहले 36 घंटों में। कंपनी ने एक बयान में कहा कि 50 करोड़ से अधिक भारतीयों के पास Amazon.in पर कैश बैक और ईएमआई ऑफर्स की सुविधा थी, 50 प्रतिशत अधिक ग्राहकों ने त्योहारी बिक्री के दौरान पिछले साल की तुलना में ईएमआई या भुगतान का विकल्प चुना।

अमेज़न ग्रेट इंडियन फेस्टिवल: एक दिन में अब तक का सबसे बड़ा अमेज़न प्राइम साइन-अप, टियर 2, 3 शहरों से 68%

अमेजन के वाइस प्रेसिडेंट और कंट्री मैनेजर, इंडिया कंज्यूमर बिजनेस, मनीष तिवारी ने कहा, “हम नए प्राइम मेंबर साइन अप में वृद्धि और सभी श्रेणियों में खरीदारी करने वाले ग्राहकों के लिए विनम्र हैं क्योंकि वे अमेज़ॅन को अपने पसंदीदा ऑनलाइन शॉपिंग डेस्टिनेशन के रूप में मानते हैं।” पहले 36 घंटों में, छोटे और मध्यम व्यवसायों, स्टार्टअप, कारीगरों, महिला उद्यमियों ने देश भर में ग्राहकों को लगभग 10 लाख अद्वितीय उत्पाद बेचे।

Amazon.in ने देखा प्राइम साइन अप का सबसे बड़ा दिन; टियर 2 और 3 शहरों से आने वाले 68 प्रतिशत के साथ पिछले वर्ष की तुलना में 1.9X अधिक। Amazon.in पर 500 मिलियन से अधिक भारतीयों के पास कैशबैक और ईएमआई ऑफ़र थे, जिसमें पिछले वर्ष की तुलना में 50 प्रतिशत अधिक ग्राहकों ने ईएमआई या भुगतान का विकल्प चुना था।

सोनाली फोगाट मर्डर: सर्व खाप महापंचायत आज; सोनाली के किसान आंदोलन पर विवादित बयान पर परिवार देगा स्प्ष्टीकरण

स्मार्टफोन, कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स, फैशन और ग्रॉसरी कैटेगरी ने सबसे ज्यादा नए ग्राहकों को आकर्षित किया और अमेजन ने लैपटॉप और 5जी स्मार्टफोन की काफी मांग देखी। “अमेज़न फैशन की 60 प्रतिशत से अधिक बिक्री टियर 2 और 3 शहरों से हुई। वीरांगना व्यवसाय पिछले 36 घंटों में ग्राहकों में 50 फीसदी और ऑर्डर में 100 फीसदी की वृद्धि देखी गई है।

इस साल पहले त्योहारी सप्ताह में कुल बिक्री 5.9 अरब डॉलर तक पहुंचने की संभावना है। बेंगलुरु स्थित रेडसीर ने दिवाली तक पूरे त्योहारी महीने के दौरान 11.8 अरब डॉलर के सकल व्यापारिक मूल्य (जीएमवी) की भविष्यवाणी की है।

कुरुक्षेत्र में GT रोड जाम होने पर रूट डायवर्ट: चंडीगढ़-पंजाब जा रही गाड़ियां वाया इंद्री-लाडवा निकालीं, 50 KM एक्स्ट्रा सफर

.

.

Advertisement