अधिकारी पंचायती विभाग द्वारा करवाए जा रहे विकास कार्यों को त्वरित आधार पर पूरा करवाना करें सुनिश्चित : देवेंद्र बबली

131
Advertisement

विकास के मामले में गठबंधन सरकार नहीं छोड़ेगी कोई कोर कसर

एस• के• मित्तल
जींद,      हरियाणा के विकास एवं पंचायत विभाग द्वारा चल रही तमाम विकास परियोजनाओं को पूरा करने के लिए अधिकारी पूर्ण वरीयता दें ताकि लोगों को प्रदेश सरकार द्वारा लागू की जा रही विकास परियोजनाओं का लाभ मिल सके। यह बात हरियाणा के विकास एवं पंचायत मंत्री श्री देवेंद्र बबली ने कहीं। वे मंगलवार को नगुरा गांव के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मैं लोगों को संबोधित कर रहे थे। श्री देवेंद्र बबली ने कहा कि अधिकारी गांव के प्रबुद्ध लोगों से मिलकर सभी विकास कार्यो को समयबद्ध तरीके से पूरा करवाना सुनिश्चित करें। पिछले दिनों कोरोना काल के चलते जो काम पूरे नहीं हो पाए हैं उन्हें भी हर हाल में अधिकारी पूरा करवाने का प्रयास करें। सरकार के पास विकास कार्यों को लेकर धन की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री की मंशा है कि गांवों का विकास शहरी तर्ज पर हो, इसके लिए समाज के प्रबुद्ध लोगों के सहयोग से कमेटी बनाकर विकास के कार्य करने चाहिए। गठबंधन सरकार द्वारा विकास के मामले में किसी भी गांवों को पीछे नहीं रहने दिया जाएगा। राज्य सरकार द्वारा गांव के समग्र  विकास को लेकर लगातार नई-नई योजनाएं लागू की जा रही हैं। उन्होंने अधिकारियों को विशेष रूप से कहा कि प्रत्येक गांव में उन तमाम विकास परियोजनाओं की रूपरेखा तैयार करें जो किसी कारणवश अभी भी अधूरे हैं। इन सभी विकास कार्यों को चालू वित्त वर्ष में ही पूरा करवाने के प्रयास करें।
यह भी देखें:-
हॉट और कारखाना के बीच

हॉट और कारखाना के बीच बाइक और स्विफ्ट गाड़ी का जबरदस्त एक्सीडेंट… एक की मौत… सफीदों के नागरिक अस्पताल से देखे लाइव…

हॉट और कारखाना के बीच बाइक और स्विफ्ट गाड़ी का जबरदस्त एक्सीडेंट… एक की मौत… सफीदों के नागरिक अस्पताल से देखे लाइव…

 

ग्रामीणों द्वारा रखी गई मांगों के लिए विकास एवं पंचायत मंत्री ने कहा कि उपमुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला जो आपके हलके के विधायक भी हैं, के साथ विचार विमर्श कर उनको तत्परता के आधार पर पूर्ण करने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों द्वारा पगड़ी पहनाकर हुए फूल मालाओं से जो स्वागत किया गया है इसको लेकर वे आभारी रहेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा हमेशा से प्रयास रहता है कि हर वर्ग के लोगोंं का काम प्राथमिकता के आधार पर हो। उन्होंने ग्रामीणों से आह्वान किया कि वह गांव में भाईचारा बनाकर रखें। हमेशा सरकार का सहयोग करें और सरकार के साथ मिलकर अपने तथा आसपास के क्षेत्र के विकास कार्य करवाएं।
उन्होंने कहा कि जल्दी ही पंचायत विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर प्रदेश स्तर पर चल रहे विकास कार्यो में तेजी लाने का काम किया जाएगा।  इस अवसर पर कृष्णा बधाना, नगूरां गांव के निर्वतमान सरंपच जसवंत खटकड़, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी आर के चांदना, अलेवा के खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी शक्ति सिंह, खंड शिक्षा अधिकारी सुरेश कुमार जोजवान समेत क्षेत्र के अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थेे।
YouTube पर यह भी देखें:-

Advertisement