अग्रवाल वैश्य समाज अग्रसैन जयंती पर प्रदेशभर में करेगा आयोजन: महाबीर मित्तल

74
Advertisement

एस• के• मित्तल 

सफीदों, महाराजा अग्रसैन जयंती के उपलक्ष्य में अग्रवाल वैश्य समाज के प्रदेशाध्यक्ष अशोक बुवानीवाला के निर्देशानुसार पूरे प्रदेश में विभिन्न प्रकार के आयोजन किए जाएंगे। यह बात अग्रवाल वैश्य समाज के प्रदेश प्रचार सचिव महाबीर मित्तल ने पत्रकारों से बातचीत में कही।

कुरुक्षेत्र में खेल मंत्री ने सुनी समस्याएं: टीकरी आवास पर बोले संदीप सिंह- मौके पर होगा समस्याओं का समाधान

उन्होंने बताया कि 26 सितंबर को महाराजा अग्रसेन जयंती के उपलक्ष्य में अग्रवाल वैश्य समाज के प्रदेशाध्यक्ष अशोक बुवानीवाला द्वारा सभी जिला अध्यक्षों एवं विधानसभा अध्यक्षों को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने-अपने जिलों व विधानसभाओं में महाराजा अग्रसेन जयंती हर्षोल्लास से मनाएं। जिसके तहत प्रदेश के सभी जिलों में फोर्टिस अस्पताल गुरुग्राम के सहयोग से मेडिकल चेकअप कैंप लगाए जाएंगे। जिसमें इस अस्पताल के डॉक्टरों की टीम नि:शुल्क मरीजों के स्वास्थ्य की जांच करेगी और अग्रवाल वैश्य समाज द्वारा मरीजों को नि:शुल्क मेडिसन उपलब्ध करवाई जाएगी।

करनाल में महिला ने नहर में लगाई छलांग: पास से गुजर रहे दूधवाले ने निकाला बाहर, कल्पना चावला अस्पताल में भर्ती

इन आयोजित होने वाले कैंपों में शुगर, ब्लडपै्रशर व अन्य जांच भी फ्री में की जाएगी ताकि मरीजों को बेहतर से बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध हो सकें। उन्होंने बताया कि विधानसभा कमेटियों को महाराजा अग्रसेन जयंती मनाने के निर्देश दिए गए हैं। जिसके तहत विधानसभा स्तर पर ही परिवार मिलन समारोह, गरीब व जरूरतमंदों की मदद, सांस्कृतिक कार्यक्रमख्, पौधारोपण, रक्तदान शिविर, भंडारा, प्रसाद वितरण, पेंटिग, पोस्टर मेकिंग, गायन प्रतियोगिता, स्वास्थ्य जांच शिविर, घर व कार्यालय में दीपोत्सव व महाराजा अग्रसेन को पुष्पांजलि अर्पित करने जैसे आयोजन किए जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि समाजवाद के प्रणेता महाराजा अग्रसैन ने अग्रवाल समाज को सदैव मानवता की भलाई व सेवा करने की प्रेरणा दी है। उन्ही के सद्प्रेरणा के अनुरूप संपूर्ण अग्रवाल समाज हमेशा सेवा कार्यों में तत्पर रहता है। साम्यवाद व विश्वबंधुत्व का सही तथा प्रत्यक्ष उदाहरण सर्वप्रथम महाराज अग्रसेन ने प्रतिपादित करते हुए अग्रोहा में निवास करने आए नए प्रत्येक व्यक्ति को एक रुपया और एक ईंट भेंट स्वरूप दिलवाई ताकि नवांगुतक अपना घर बसाकर उदर-पूर्ति हेतु व्यवस्था कर उपार्जन कर सकें।

मोटोरोला ने मोटो एज 30 फ्यूजन के साथ 200MP कैमरा के साथ Moto Edge 30 Ultra लॉन्च किया: मूल्य, विशिष्टताएँ और बहुत कुछ

महाराजा अग्रसेन ने शासन प्रणाली में नयी व्यवस्था को जन्म दिया। उन्होंने वैदिक सनातन संस्कृति की मूल मान्यताओं को लागू करके राज्य में कृषि-व्यापार, उद्योग, गौ-पालन के विकास के साथ-साथ नैतिक मूल्यों की स्थापना की थी। हजारों-हजार सालों पहले महाराजा अग्रसैन द्वारा बताए मार्ग पर अग्रवाल वैश्य समाज कार्य कर रहा है

Advertisement