अंबाला के पिपली बाजार में गिरी बिल्डिंग: 70 साल से ज्यादा पुरानी इमारत; निगम ने दिया तोड़ने का नोटिस; मजदूर कर रहे थे काम

34
Advertisement

 

 

हरियाणा की अंबाला सिटी के पिपली बाजार में शुक्रवार रात अचानक 70 साल से ज्यादा पुरानी बिल्डिंग गिर गई। धमाके की आवाज सुन आस पास के बाशिंदे डर गए। लोगों ने घरों से बाहर निकलकर देखा तो खस्ताहाल बिल्डिंग गिरी मिली। लोगों ने तुरंत पुलिस प्रशासन को सूचना दी, जिसके बाद घटनास्थल पर पहुंचे सिटी थाना पुलिस ने सर्च अभियान चलाया। गनीमत रही कि हादसे में जान माल का नुकसान नहीं हुआ।

अंबाला के पिपली बाजार में गिरी बिल्डिंग: 70 साल से ज्यादा पुरानी इमारत; निगम ने दिया तोड़ने का नोटिस; मजदूर कर रहे थे काम

मिली जानकारी के मुताबिक, नगर निगम ने पिपली बाजार में स्थित 70 साल से ज्यादा पुरानी बिल्डिंग को तोड़ने के लिए नोटिस दिया था। पिछले कई दिनों से मजदूर बिल्डिंग को तोड़ भी रहे थे। शुक्रवार शाम तक मजदूर मलबा बाहर निकाल रहे थे। शाम को मजदूरों के जाने के कुछ घंटे बाद ही अचानक पूरी बिल्डिंग गिर गई। गनीमत रही कि रात के वक्त बिल्डिंग के आसपास कोई मौजूद नहीं था। न ही कोई मजूदर काम कर रहा था।

घटनास्थल पर पहुंची पुलिस।

जान माल का नहीं हुआ नुकसान

SHO सिटी थाना रामकुमार ने बताया कि जैसे ही पुलिस को पिपली बाजार में बिल्डिंग गिरने की सूचना मिली, तुरंत पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई थी। राहत की बात यह है कि किसी भी व्यक्ति को किसी प्रकार का कोई भी नुकसान नहीं हुआ है। बिल्डिंग काफी पुरानी थी, जिसे निगम के आदेशों के बाद तोड़ा जा रहा था।

2 मंजिला मकान गिरने से हुई थी व्यक्ति की मौत

बता दें कि 13 जुलाई की देर शाम को अंबाला सिटी जलबेहड़ा रोड स्थित परशुराम कॉलोनी में अचानक 2 मंजिला मकान गिरा था। मलबे के नीचे दबने से 50 वर्षीय हरि राम की मौत हो गई थी। कड़ी मशक्कत के बाद मृतक के शव को बाहर निकाला गया था। उस वक्त अंबाला सिटी SDM हितेश ने पूरे शहर का सर्वे कराकर पुरानी बिल्डिंग गिराने की बात कही थी।

 

खबरें और भी हैं…

.झज्जर DC से मिले समसपुर माजरा के ग्रामीण: बरसाती पानी की निकासी और गांव में मोबाइल टॉयलेट बनवाने की मांग

.

Advertisement